विज्ञापन
Story ProgressBack

करणपुर सीट पर चुनाव के बाद बदल गई है राजस्थान विधानसभा की तस्वीर!

करणपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज किया है. इस जीत के बाद राजस्थान विधानसभा सीटों के रिजल्ट में भी बदलाव हो गया है. इस जीत से कांग्रेस में खुशी की लहर है.

Read Time: 3 min
करणपुर सीट पर चुनाव के बाद बदल गई है राजस्थान विधानसभा की तस्वीर!

Rajasthan Assembly: करणपुर विधानसभा सीट (Karnapur Election Result) पर नतीजों की घोषणा हो गई है और चुनाव संपन्न हो गया है. करणपुर सीट पर चुनाव कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई थी. हालांकि, कांग्रेस ने इस चुनाव को जीत लिया है. जबकि बीजेपी के उम्मीदवार सुरेंद्रपाल सिंह टीटी (Surenderpal singh TT) को हार का सामना करना पड़ा है. बीजेपी ने सुरेंद्रपाल सिंह को जीत दिलाने के लिए मंत्री पद तक का दांव खेला था. लेकिन गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन की सहानुभूति के सामने ये दांव फीका पड़ गया है.

करणपुर विधानसभा सीट पर जीत के बाद कांग्रेस नेताओं में खुशी है. विधानसभा चुनाव में हार के बाद एक सीट पर जीत से कांग्रेस नेता काफी गदगद हैं. क्योंकि वह इस जीत को लोकसभा चुनाव के लिए ताकत के रूप में देख रहे हैं.

बदल गई है राजस्थान विधानसभा की तस्वीर

आपको बता दें, राजस्थान विधानसभा चुनाव में पहले 199 सीटों पर चुनाव हुआ था. जिसमें बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि कांग्रेस ने 69 सीट जीतने में कामयाब रही थी. इसके अलावा भारत आदिवासी पार्टी को 3 सीट, बीएसपी को 3 सीट, आरएलडी को 1 सीट और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 8 सीट पर जीत हासिल की थी. 

लेकिन अब करणपुर सीट पर चुनाव संपन्न होने के बाद राजस्थान विधानसभा के 200 सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका है. ऐसे में अब कांग्रेस के खाते में एक सीट और जुड़ गए हैं. जिसके बाद राजस्थान विधानसभा की तस्वीर बदल कर कुछ ऐसी हो गई है.

बीजेपी- 115, कांग्रेस- 70, भारत आदिवासी पार्टी-3, बीएसपी- 3, आरएलडी- 1, निर्दलीय- 8

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ेंः करणपुर सीट पर जीत के बाद रुपिंदर सिंह कुन्नर की पत्नी ने कह दी बड़ी बात, केंद्र सरकार ने...

वहीं, जीत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने कहा कि इसका फायदा पार्टी को लोकसभा चुनाव में मिलेगा. गहलोत ने आगे कहा कि जनता समझ गई है कि सरकार बनने के बाद भी हमारी ताकत कम नहीं हुई है.

यह भी पढ़ेंः सुरेंद्रपाल सिंह टीटी की करारी हार के बाद मंत्री पद रहेगा या जाएगा? क्या सीएम भजन लाल देंगे विकल्प

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close