विज्ञापन
Story ProgressBack

Ajmer News: ख्वाजा गरीब नवाज की जियारत के बहाने गांजा की तस्करी, GRP ने शातिर महिला को पकड़ा

Ajmer News: अजमेर रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने गांजा की तस्करी कर रही एक महिला को गिरफ्तार किया है. महिला के पास से 25 किलो गांजा बरामद हुआ है. पुलिस अब पूछताछ करते हुए पूरे रैकेट की पड़ताल में जुटी है.

Read Time: 3 min
Ajmer News: ख्वाजा गरीब नवाज की जियारत के बहाने गांजा की तस्करी, GRP ने शातिर महिला को पकड़ा
अजमेर में गांजा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार की गई महिला.

Ajmer News: राजस्थान का अजमेर जिला ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के कारण न केवल देश बल्कि विदेश में भी मशहूर है. यहां हर साल लाखों लोग जियारत करने पहुंचते हैं. अजमेर में ज्यादातर लोग ख्वाजा की दरगाह पर मत्था टेंकने पहुंचते हैं, लेकिन कई लोग इसी बहाने अनैतिक गतिविधियों को भी अंजाम देने पहुंचते हैं. इसी कड़ी में शनिवार को जीआरपी ने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया, जो ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर जियारत के बहाने गांजा तस्करी कर रही थी. 

सियालदह ट्रेन से गांजा लेकर पहुंची थी अजमेर

महिला को अजमेर की जीआरपी थाना पुलिस ने अवैध गांजे सहित गिरफ्तार कर लिया. अब जीआरपी थाना पुलिस महिला तस्कर के नेटवर्क को खंगालने  में जुटी है. अजमेर रेलवे स्टेशन पर अवैध गतिविधियों की रोकथाम के लिए तैनात जीआरपी और आरपीएफ  ने कार्रवाई करते हुए सियालदह ट्रेन से अजमेर में रेलवे स्टेशन पर उतरी एक महिला को 25 किलो अवेध गांजे के दो ब्रिफ्केश  साथ गिरफ्तार कर लिया. 

बताया गया कि महिला  तस्कर 10 हजार रुपए के लालच में कोलकत्ता से अजमेर गांजे की खेप लेकर आई थी. यह गांजा उसे दरगाह क्षेत्र में किसी तस्कर को सप्लाई करना था, लेकिन जीआरपी और RPF के गश्ती दल ने उसे  धर दबोचा. जीआरपी पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज करके उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया . माननीय न्यायालय ने महिला तस्कर को 29 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर सोपा है. 

ट्रॉली बैग में छिपा रखी थी 25 किलो गांजा

जीआरपी के हेड कांस्टेबल भवानी सिंह ने बताया कि  इतनी बड़ी मात्रा में आरोपी महिला कोलकाता से गांजा लेकर अजमेर आई थी. सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन से उतरने के बाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद गश्ती दल को देख आरोपी महिला सकपका गई. शक होने पर गश्ती दल ने महिला के पास मौजूद ट्रॉली बैग की तलाशी ली. उसके बैग में एक और पॉलिथीन बैग था, जिसमें 25 किलो गांजा मिला. 

अवैध गांजे के बारे में पुलिस ने महिला तस्कर से गांजा परिवहन करने के कोई सरकारी दस्तावेज मांगे. मगर महिला कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई. उसके बाद महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर चार्ज शुरू की गई. 

यह भी पढ़ें - अजमेर की मोहम्मदी मस्जिद में घुसकर मौलाना की हत्या, 3 नकाबपोशों की तलाश में जुटी पुलिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close