जब खेत में निकला 12 फीट का अजगर तो जमा हो गई भीड़, रेस्क्यू करने के बाद लोगों ने बनाए वीडियो

Rajgarh News: यह अजगर राजगढ़-बांदीकुई सड़क मार्ग स्थित गोठ गांव में निकला. स्थानीय ग्रामीण के खेत में अजगर नजर आया. इसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. सूचना पर रेस्क्यू टीम के सदस्य जुगनू तम्बोली मौके पर पहुंचे. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Alwar News: अलवर के राजगढ़ में अजगर नजर आने के बाद दहशत फैल गई. यह अजगर भी 12 फीट लंबा था, सूचना मिलने पर वहां क्षेत्रवासियों का जमावड़ा शुरू होने लगा. इतना लंबा अजगर देख हर कोई हैरान था. यही नहीं, इस अजगर को रेस्क्यू करने में भी काफी समय लग गया. वन विभाग की टीम ने इसे लवकुश वाटिका में छोड़ दिया. इससे पहले अजगर (Python) जब पकड़ में आ गया तो क्षेत्रवासियों ने उसके साथ तस्वीरें और वीडियो बनाए. 

खेत में निकला अजगर, ग्रामीणों ने दी रेस्क्यू टीम को सूचना

दरअसल, यह अजगर राजगढ़-बांदीकुई सड़क मार्ग स्थित गोठ गांव में निकला. स्थानीय ग्रामीण जीतू मीणा के खेत में अजगर नजर आया. इसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा हो गई. सूचना पर रेस्क्यू टीम के सदस्य जुगनू तम्बोली मौके पर पहुंचे. टीम के सदस्य को भी रेस्क्यू करने में काफी समय लगा. इस दौरान स्थानीय क्षेत्रवासियों ने रेस्क्यू करने में तंबोली की मदद की. 

आधे घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन 

जुगनू तम्बोली ने बताया कि ग्रामीणों ने इसकी सूचना दी. लंबाई काफी होने के चलते अजगर को रेस्क्यू करना भी टीम के लिए आसान नहीं था. करीब आधे घण्टे में रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया. इस दौरान महिलाओं ने अजगर को हाथ में लेकर रेस्क्यू में मदद की. जिसके बाद अजगर को रेस्क्यू कर वन विभाग को सौंप दिया. अजगर को राजगढ़-माचाडी सड़क मार्ग स्थित लवकुश वाटिका में छोड़ गया है. 

यहां देखें वीडियो

Advertisement
Topics mentioned in this article