विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव प्रचार के बिजी शेड्यूल के बीच लोगों का दिल जीत रहा राजस्थान CM भजनलाल शर्मा का यह अंदाज

राजस्थान में लोक सभा चुनाव प्रचार की व्यस्तता के बावजूद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आम आदमी से संवाद की अपनी पुरानी कवायद को बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं. बात चाहे फिर दिल्ली से लेकर जयपुर और जयपुर से लेकर राजस्थान के सुदूर क्षेत्रों में लगातार दौरों की हो.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव प्रचार के बिजी शेड्यूल के बीच लोगों का दिल जीत रहा राजस्थान CM भजनलाल शर्मा का यह अंदाज
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) अपनी सादगी के लिए मशहूर है. जिस समय भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा हुई थी उससे ठीक पहले भाजपा विधायकों की ग्रुप फोटो में भी सांगानेर विधायक चौथी पंक्ति में खड़े थे. मुख्यमंत्री बनने के बाद भी सीएम शर्मा ने अपनी सादगी को बरकरार रखा है. बीते दिनों सीएम शर्मा ने जनहित में एक बड़ा फैसला लेते हुए यह आदेश दिया था कि उनका काफिला रेड लाइट पर रुकेगा. मुख्यमंत्री के इस फैसले की विपक्षी नेताओं ने भी तारीफ की थी.

मुख्यमंत्री बनने के बाद भी भजनलाल शर्मा लोगों से अपने जुड़ाव को बनाए को रखना चाहते हैं. अपने आवास पर हर सुबह लोगों की शिकायत सुनने के साथ-साथ जयपुर के पार्क में आम लोगों के साथ उनकी आदतों में शुमार है. लेकिन बीते कुछ दिनों से लोकसभा चुनाव की प्रचार व्यस्तता के कारण सीएम का रूटीन कुछ चेंज हो गया था.  

लेकिन राजस्थान में लोक सभा चुनाव प्रचार की व्यस्तता के बावजूद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आम आदमी से संवाद की अपनी पुरानी कवायद को बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं. बात चाहे फिर दिल्ली से लेकर जयपुर और जयपुर से लेकर राजस्थान के सुदूर क्षेत्रों में लगातार दौरों की हो. जब भी समय मिलता है मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आम जनता के बीच जाकर से मुलाक़ात करते हुए दिखाई देते हैं.

बतौर संगठन मंत्री मॉर्निंग वॉक की उनकी ये पुरानी आदत CM बनने के बाद भी लगातार बरकरार है. यही वजह है कि पिछले 4 महीने में लगातार राजधानी जयपुर के अलग अलग इलाकों में उनका कॉमन मैन के साथ गुफ़्तगू का अंदाज़ देखने को मिल रहा है.

शुक्रवार को सेंट्रल पार्क में आम लोगों के साथ वॉक करते दिखे सीएम

ऐसे ही कुछ तस्वीरें आज जयपुर में सुबह फिर से दिखाई दी जब मुख्यमंत्री अचानक जयपुर के सबसे बड़े का उद्यान कहे जाने वाले सेंट्रल पार्क में मॉर्निंग वॉक करने पहुँचे. CM ने आम नागरिकों के साथ सेंट्रल पार्क न केवल वॉक किया बल्कि इस दौरान सियासी टॉक भी करते हुए दिखाई दिये. सीएम ने लोक सभा चुनाव को लेकर आम लोगों से फीडबैक लिया इसके बाद सामान्य नेता की तरह बगाड़िया भवन के पास लोगों के बीच जाकर चाय की भी चुस्कियां ली. इन दिनों सियासी पारा उफान पर होने के बावजूद CM बेहद रिलैक्स नज़र आए. 

लोगों से उनकी परेशानियां पूछी तो समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश भी किया. मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर सेंट्रल पार्क और आस पास के क्षेत्र के लोग भी ख़ुश दिखाई दिए. इससे पहले भी CM कई बार मानसरोवर के सिटी पार्क सहित अलग अलग जगहों पर लोगों के बीच सामान्य व्यक्ति की तरह अपनी मौजूदगी दर्ज कराते रहे हैं. मुख्यमंत्री की कोशिश है कि इस तरह की कवायद के ज़रिए राजस्थान में एक सामान्य कार्यकर्ता की उनकी इमेज बरकरार रहे और सामान्य व्यक्ति के साथ उनका संवाद लगातार बना रहे. सीएम का यह अंदाज लोगों का दिल जीत रहा है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में केंद्र सरकार की तर्ज पर बनने जा रही नई ट्रांसफर पॉलिसी, 3 साल से पहले नहीं होगा तबादला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: पीबीएम अस्पताल की इस सुविधा से मिलेगा बीकानेर संभाग को फायदा, मरीजों के इलाज के लिए जयपुर से आएंगे डॉक्टर
Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव प्रचार के बिजी शेड्यूल के बीच लोगों का दिल जीत रहा राजस्थान CM भजनलाल शर्मा का यह अंदाज
Ravindra Bhati's Shiv Vidhan Sabha and Vasundhara Raje's plan ignored in Rajasthan Budget 2024 Know What Barmer get and what is Disappointment
Next Article
बजट में रविंद्र भाटी की शिव विधानसभा और वसुंधरा की योजना की अनदेखी, जानें बाड़मेर को क्या मिला और क्या है निराशा
Close
;