विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2023

जयपुर हेरिटेज की मेयर मुनेश गुर्जर के घर से ACB को छापे में मिले 40 लाख, पति 2 लाख की रिश्‍वत लेते पकड़े गए

मुनेश गुज्जर के पति सुशिल गुज्जर व दलाल नारायण सिंह और अनिल दुबे 2 लाख रिश्वत लेते हुए रांगे हाथ पकडे़ गए है. उनके खिलाफ शिकायत थी कि वो ज़मीन का पट्टा जारी करने के लिए रिश्वत मांग रहे थे.

Read Time: 3 min
जयपुर हेरिटेज की मेयर मुनेश गुर्जर के घर से ACB को  छापे में मिले 40 लाख, पति 2 लाख की रिश्‍वत लेते पकड़े गए
जयपुर:

जयपुर हेरिटेज सिटी की मेयर मुनेश गुर्जर के पति सुशिल गुर्जर को राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रिश्वत लेते हुए रांगे हाथों पकड़ा है. उनके साथ दो दलालों को भी हिरासत में लिया गया है. घर की तलाशी में 40 लाख से अधिक रुपये नकद बरामद किये गए हैं. मेयर का इस मामले में सीधे लिप्त होना नहीं पाया गया है, इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई है. लेकिन सूत्रों की मानें तो उनसे पूछताछ हो सकती है.

चुनावी साल में ये कांग्रेस के लिए एक बड़ी परेशानी साबित हो सकती है, हाल ही में राजस्थान में लाल डायरी का मुद्दा गरमा रहा था, जहां कांग्रेस के ही एक पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री के करीबी की लाल डायरी का खुलासा वो करना चाहते हैं, क्योंकि उसमें कांग्रेस सरकार के लेनदेन का लेखाजोखा है. कांग्रेस ने इस पूरी तरह से फैब्रिकेटेड या काल्पनिक बताया है. लेकिन अब कांग्रेस के ही मेयर के पति का रिश्वत लेते रांगे हाथ पकड़ा जाना पार्टी के लिए राजनीतिक मुसीबत बन सकता है.

एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो के मुताबिक, मुनेश गुर्जर के पति सुशिल गुज्जर व दलाल नारायण सिंह और अनिल दुबे 2 लाख रिश्वत लेते हुए रांगे हाथ पकडे़ गए है. उनके खिलाफ शिकायत थी कि वो ज़मीन का पट्टा जारी करने के लिए रिश्वत मांग रहे थे, परिवादी ने एसीबी में शिकायत की और फिर उन्हें ट्रैप किया गया.

मेयर मुनेश गुर्जर का इस मामले में सीधे लिप्त होना नहीं पाया गया है, इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक, उनसे पूछताछ हो सकती है. हाल ही में मेयर तब सुर्ख़ियों में रही थीं, जब एक अधिकारी के खिलाफ नगर निगम में धरने पर बैठ गयी थीं. जयपुर शहर में दो मेयर हैं, यहां दो निगम बना के दो मेयर 2019  में  बनाये गए थे. कांग्रेस सरकार का तर्क था कि ये इसलिए किया गया है, क्योंकि शहर की आबादी बहुत बढ़ गयी है. 

लेकिन राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना था कि कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी को जगह देने के लिए ऐसा किया, क्योंकि शहर में भाजपा का बोल बाला है. जयपुर में भी दो मेयर हैं. चार दीवारी यानी हेरिटेज सिटी की मेयर कांग्रेस की मुनेश गुर्जर है, जबकि जयपुर की मेयर भाजपा की सौम्य गुर्जर हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close