एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का बड़ा एक्शन, राजस्थान में विक्रम गुर्जर गिरोह से जुड़े दो बदमाश गिरफ्तार, हथियार बरामद

AGTF Action in Jaipur: राजस्थान में क्राइम कंट्रोल के लिए गठित एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की टीम ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई की. टीम ने विक्रम गुर्जर गैंग के दो बदमाशों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.

AGTF Action in Jaipur: राजस्थान पुलिस के एंटी गैगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) और मानसरोवर की स्थानीय पुलिस ने शनिवार को बहरोड़ जिले में सक्रिय विक्रम गुर्जर उर्फ लादेन गिरोह से जुड़े दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से कई अवैध हथियार भी बरामद किए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए दोनों बदमाश जयपुर में किसी अप्रिय वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, उससे पहले ही एजीटीएफ ने इन्हें दबोच लिया.

राहुल और विक्की नामक दो बदमाश गिरफ्तार

पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (AGTF & Crime) दिनेश एम एन ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश राहुल बड़ावास उर्फ अटैक (29) एवं विशाल यादव उर्फ विक्की (33) को जयपुर में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि जयपुर में पकड़े गए यह दोनों बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. इस संबंध में पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने बताया कि बदमाश राहुल बड़ावास के पास से एक पिस्तौल, दो देशी पिस्तौल, दो कारतूस, एक मैगजीन व औरा कार तथा विशाल यादव उर्फ विक्की के पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, एक कारतूस व अर्टिगा कार बरामद की गई हैं.

खुफिया जानकारी मिलने पर की गई थी दबिश

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों बदमाशों के बारे में पुलिस टीम के प्रभारी निरीक्षक को खुफिया जानकारी मिली थी जिसे पुख्ता किया गया. इसके बाद स्थानीय पुलिस के सहयोग से एजीटीएफ की टीम ने मानसरोवर थाना क्षेत्र से उन्हें अवैध हथयारों सहित पकड़ा.

लूट, डकैती, फिरौती सहित कई मामलों के आरोपी है दोनों

उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों बदमाश लूट, डकैती, मारपीट, फिरौती, जानलेवा हमला, गोलीबारी इत्यादि की घटनाओं में शामिल रहे हैं. इनके विरुद्ध विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अवैध हथियारों के संबंध में पूछताछ में सामने आया कि इन दोनों बदमाशों को लॉरेंस बिश्नोई व विक्रम गुर्जर उर्फ लादेन के गुर्गे हरि बॉक्सर ने मध्य प्रदेश के खंडवा में देशनोक के एक व्यक्ति से व्हाट्सएप पर कॉल कर हथियार दिलवाए थे.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Analysis: भजनलाल सरकार के 6 महीने पूरे, इन 5 फैसलों से CM ने जीता दिल, लेकिन कई चुनौतियां अब भी