विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: करण सिंह उचियारड़ा की नामांकन सभा में शामिल हुए अशोक गहलोत, जानें 3 दिन का पूरा कार्यक्रम

Lok Sabha Elections 2024: करण सिंह उचियारड़ा की नामांकन सभा से पूर्व सीएम अशोक गहलोत पाली के लिए रवाना होंगे और वहां पर संगीता बेनीवाल की जनसभा में शिकरत करेंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: करण सिंह उचियारड़ा की नामांकन सभा में शामिल हुए अशोक गहलोत, जानें 3 दिन का पूरा कार्यक्रम
राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत.

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) का बिगुल बज चुका है. ऐसे में कांग्रेस (Congress) व भारतीय जनता पार्टी (BJP) के तमाम नेताओं ने अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार प्रसार भी शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) भी इन दोनों अलग-अलग संभागों में प्रत्याशियों के प्रचार प्रसार में व्यस्त हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) भी अगले तीन दिनों तक प्रत्याशियों के नामांकन व सभाओं में शामिल होंगे.

आज जोधपुर-पाली का दौरा

मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर पहुंचे, जहां वे कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के नामांकन व जनसभा में शामिल हुए. जोधपुर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह जिला भी है, और वे उसे इलाके के कद्दावर नेता हैं. चुनाव के मद्देनजर सभा में शामिल होकर वे जनता को संबोधित करेंगे. जोधपुर लोकसभा सीट से बीते लोकसभा चुनाव में अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत ने चुनाव लड़ा था, लेकिन बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने उन्हें रिकॉर्ड मतों से हरा दिया था. जोधपुर में जनसभा को संबोधित करने के बाद दोपहर में गहलोत पाली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संगीता बेनीवाल की नामांकन व जनसभा में भी पहुंचेंगे.

3-4 अप्रैल को कहां का दौरा?

3 अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बाड़मेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल की नामांकन सभा में शामिल होंगे. बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर इस बार रोचक मुकाबला होगा, क्योंकि यहां से विधायक रविंद्र सिंह भाटी भी निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. उसी दिन शाम को गहलोत भीलवाड़ा भी जाएंगे और सीपी जोशी की नामांकन सभा में शामिल होंगे. इसके बाद 4 अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर से रवाना होकर जालौर पहुंचेंगे, जहां पर कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. वैभव गहलोत इस सीट से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. यहां के जातिगत समीकरण को देखते हुए टक्कर की स्थिति बताई जा रही है.

बासंवाड़ा में प्रत्याशी का इंतजार

आपको बता दें कि राजस्थान में 25 लोकसभा सीटे हैं, जहां पर कांग्रेस ने अब तक 24 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. केवल डूंगरपुर बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस अब तक अपने प्रत्याशी का नाम फाइनल नहीं कर पाई है. हालांकि चर्चाएं हैं कि इस सीट पर कांग्रेस आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन में जा सकती है. यदि ऐसा होता है तो कांग्रेस 25 सीटों में से तीन सीटों पर गठबंधन कर लेगी.

ये भी पढ़ें:- सीपी जोशी की नामांकन रैली में उमड़ा जनसैलाब, मंच से BJP प्रदेशाध्यक्ष बोले- 'मैं चुनौती देता हूं कि...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close