विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

सीएम गहलोत आज आएंगे कोटा, चंबल रिवर फ्रंट के उद्घाटन में नहीं पहुंच पाए मुख्यमंत्री

उद्घाटन समारोह में राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने शिरकत की, जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत "अपरिहार्य कारणों" का हवाला देकर कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. 13 सितंबर के कार्यक्रम में सीएम ने यथावत रहने की बात कही है.

Read Time: 4 min
सीएम गहलोत आज आएंगे कोटा, चंबल रिवर फ्रंट के उद्घाटन में नहीं पहुंच पाए मुख्यमंत्री
कोटा:

राजस्थान के बहुप्रतीक्षित चंबल रिवरफ्रंट परियोजना का उद्घाटन मंगलवार (13 सितंबर) को संपन्न हो गया. मुख्य अतिथि यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने रिवर फ्रंट का लोकार्पण किया. पहले यह लोकार्पण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करने वाले थे, लेकिन 12 सितंबर की देर रात "अपरिहार्य कारणों" का हवाला देकर मुख्यमंत्री गहलोत कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की असमर्थता जताई. मुख्यमंत्री गहलोत की अनुपस्थिति में हुए.उद्घाटन समारोह में मंत्री मंडल कई बड़े नेता शामिल हुए, इनमें राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी शामिल हैं.

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा

रिवर फ्रंट के लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "हमारे वरिष्ठ साथी शहरी विकास एवं आवासीय मंत्री शांति धारीवाल ने कोटा रिवरफ्रंट के रूप में हाड़ौती को एक ऐतिहासिक उपहार दिया है. यह क्षेत्र पर्यटन के मामले में पिछड़ रहा है, लेकिन यह यहां पर्यटन को बढ़ावा देगा और कोटा के विकास की नई कहानी लिखेगा."

इससे पहले किए एक ट्वीट में सीएम गहलोत ने कहा था, "मेरे द्वारा 12-13 सितंबर को उद्घाटन प्रस्तावित था, जिसका मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से मैं 12 सितंबर को कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाऊंगा. 13 सितंबर के कार्यक्रम यथावत रहेंगे. समस्त हाड़ौती वासियों को बधाई."

प्रह्लाद गुंजल ने परियोजना को लेकर उठाया सवाल

उधर, चंबल रिवर फ्रंट परियोजना को लेकर पर्यावरणीय चिंताएं भी उठने लगी हैं.  पूर्व भाजपा विधायक प्रह्लाद गुंजल ने आरोप लगाया है कि रिवरफ्रंट का निर्माण चंबल अभयारण्य के बफर जोन में किया गया है, जो कानून का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि रिवर फ्रंट के निर्माण से चंबल नदी के पारिस्थितिक तंत्र को नुकसान पहुंच सकता है.

हालांकि, परियोजना पर काम करने वाले कोटा के शहरी सुधार नियास की ओर से आरोपों को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

राजस्थानी परंपरा के साथ संपन्न हुआ लोकार्पण कार्यक्रम

1442 करोड़ रुपए की इस परियोजना में चंबल नदी के किनारे तीन किलोमीटर लंबा रिवर फ्रंट, एक वाणिज्यिक केंद्र, एक पर्यटन केंद्र और एक पार्क का निर्माण किया गया है. सीपी जोशी ने वैदिक मंत्रों के उच्चारण, राजस्थानी लोक गीतों की धुनों और लोक कलाकारों की नृत्य प्रस्तुतियों के बीच चंबल रिवर फ्रंट का उद्घाटन हुआ.

इस मौके पर उपस्थित रहे गणमान्य

इस मौके पर शहरी विकास और आवास (यूडीएच) मंत्री एवं कोटा उत्तर के विधायक शांति धारीवाल, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, स्वास्थ्य मंत्री प्रसादीलाल मीणा और पीडब्ल्यूडी मंत्री भजनलाल जाटव सहित कई राज्य मंत्री मौजूद रहे.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close