विज्ञापन

प्रताप सिंह खाचरियावास: बीजेपी सरकार गायों की भूख मिटाने के बजाय सिर्फ शब्दों से भरना चाहती है पेट

भाजपा सरकार से इतना ही चाहता हूं कि भाजपा सरकार नाटक बंद करें, क्योंकि पूरे प्रदेश में लम्पी बीमारी फैल रही है. गायों को लम्पी बीमारी से बचाने के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है.

प्रताप सिंह खाचरियावास: बीजेपी सरकार गायों की भूख मिटाने के बजाय सिर्फ शब्दों से भरना चाहती है पेट
पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

Rajasthan Politics: राजस्थान में इस समय विधानसभा उपचुनाव का माहौल बना हुआ है. इस बीच पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बयान लगातार सामने आ रहे है. इसी क्रम में कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि उपचुनाव की हार के डर से राजस्थान की भाजपा सरकार भूख और प्यास से मर रही गायों को बचाने के लिए कोई ठोस कदम उठाने की बजाय सिर्फ शब्दों से गायों का पेट भरना चाहती है.

भूख के कारण प्लास्टिक खा रही गाय 

मंत्री खाचरियावास ने आगे कहा कि जयपुर सहित पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद गायों की बड़ी तादाद में मौत हो रही है. भूख के कारण गाय प्लास्टिक खाकर मर रही है. गायों को बचाने वाला कोई नहीं है. साथ ही रोजाना गायों को पड़कर जिस ढंग से और बेदर्दी से ट्रैकों में घुसाया जा रहा है, उससे रोजाना गायों की मौत हो रही है.

भाजपा सरकार गायों के लिए निराश्रित और बेसहारा शब्द लागू करके उनकी भूख नहीं मिटा सकती, क्योंकि गायों को चारा और पानी चाहिए. लेकिन भाजपा की सरकार को चारे और पानी में कोई इंटरेस्ट नहीं है. 

तड़प-तड़प कर मर रहे गाय के बछड़े 

आगे प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार सिर्फ वोटों के लिए नाटक कर रही है. गायों को बचाने के लिए कांग्रेस की सरकार ने एक अलग विभाग बनाया था और गौशालाओं को करोड़ों रुपए की मदद भी की थी. वहीं बीजेपी की सरकार एक और दो गाय पालने की छूट देने को खत्म करके उन लोगों को परेशान कर रही है, जो गाय पलते हैं. जो लोग गाय पालते हैं उनके मकान के कनेक्शन काट दिए जाते हैं. साथ ही गाय जब्त कर ली जाती है.

साथ ही गाय पकड़ने के बाद उसको छोड़ने ले लिए भाजपा सरकार ने कोई व्यवस्था नहीं की है. इस ही वजह से गायों के बछड़े तड़प-तड़प के मर जाते हैं. गायों और बछड़ों की मौत के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है. भाजपा सरकार को गायों के लिए शब्दों का मायाजाल बुनने की बजाय चारे, पानी और रखरखाव की पूरी व्यवस्था करनी चाहिए. जिससे गायों की मौत को रोका जा सके. 

प्रदेश में फैल रही लम्पी बीमारी 

इसके बाद मंत्री ने कहा कि मैं भाजपा सरकार से इतना ही चाहता हूं कि भाजपा सरकार नाटक बंद करें, क्योंकि पूरे प्रदेश में लम्पी बीमारी फैल रही है. गायों को लम्पी बीमारी से बचाने के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है. हमारे समय में गायों में जब लम्पी फैला था, तब हमने करोड़ों रुपए खर्च करके लंबी को खत्म करने के लिए बड़ा अभियान चलाया था. ख़ाचरियावास ने कहा कि प्रदेश और देश की गायों को शब्दों से कोई मतलब नहीं है, उन्हें चारा और पानी चाहिए सरकार को गायों का शब्दों से पेट भरने की बजाय गाय के लिए चारे और पानी की व्यवस्था करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में दिवाली से पहले 28 RAS अधिकारियों का तबादला, अक्टूबर में 199 अधिकारी हुए ट्रांसफर, देखें सूची

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Close