अजमेर में कानून व्यवस्था और ट्रैफिक सिस्टम को लेकर एक्शन में विधानसभा अध्यक्ष, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के कुछ घंटे बाद ही ट्रैफिक पुलिस ने करीब 100 से ज्यादा ई रिक्शा जप्त कर शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू कर दी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: अजमेर में कानून व्यवस्था और ट्रैफिक सिस्टम को लेकर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने बड़ा एक्शन लिया है. रविवार को विधानसभा अध्यक्ष ने सर्किट हाउस में एसपी के साथ बैठक करके आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. बता दें कि शहर में बिगड़ती कानून व्यवस्था में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या और बांग्लादेशियों का बड़ा रोड़ है. अपराधों में शामिल लोगों को चिह्नित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा ट्रैफिक सिस्टम को लेकर भी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. 

बढ़ते अपराध पर लगाम कसने के निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष ने सर्किट हाऊस में पुलिस अधीक्षक से कानून व्यवस्था पर चर्चा करके निर्देश दिए कि दरगार सम्पर्क सड़क, दिल्ली गेट व शहर के अन्य हिस्सों में बढ़ते अपराधों पर लगाम कसी जाए. अपराधों में शामिल लोगों को अभियान चलाकर पकड़ा जाए. उन्होंने कहा कि कई बार शहर में हो रहे अपराध में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी व रोहिंग्याओं की भूमिका सामने आती है. इन्हें देश से बाहर भेजने की कार्रवाई की जाए.

Advertisement

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस का एक्शन

दरगाह सम्पर्क सड़क पर स्थायी पुलिस चौकी की स्थापना शीघ्र हो. बजट घोषणा की अनुपालना में हरिभाऊ उपाध्याय नगर में थाने के निर्माण व शुरूआत का काम जल्द करवाया जाए. वासुदेव देवनानी ने कहा कि चेन स्नैचिंग व बच्चों को पकड़ने वाला गिरोह पुनः सक्रिय हो रहा है. इनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई हो. शहर में ई-रिक्शा की संख्या बेलगाम हो रही है. इससे यातायात भी प्रभावित हो रहा है. ऐसे में इन लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए. विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के कुछ घंटे बाद ही ट्रैफिक पुलिस ने करीब 100 से ज्यादा ई रिक्शा जप्त कर शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू कर दी.

Advertisement

यह भी पढे़ं- राजस्थान CM भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी, दौसा के जेल से किया गया फोन