विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: आखिर पाकिस्तान ने माना, सीमा पर घुसपैठ करने वाला है पाक नागरिक, भारत ने शव सौंपा

जानकारी के मुताबिक पहले पाकिस्तानी रेंजर्स यह मानने को तैयार नहीं थे कि मारा गया व्यक्ति पाकिस्तानी था लेकिन फ्लैग मीटिंग के बाद आखिरकार पाकिस्तान रेंजर्स ने माना कि मारा गया व्यक्ति पाकिस्तान का ही था और उन्हें मृतक का शव सौंप दिया गया.

Read Time: 2 min
Rajasthan: आखिर पाकिस्तान ने माना, सीमा पर घुसपैठ करने वाला है पाक नागरिक, भारत ने शव सौंपा
सीमा पर गश्त करते BSF के जवान (प्रतीकात्मक फोटो)

Rajasthan News: भारत-पाकिस्तान सीमा (Pak Citizen Killed On Border) पर भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश में मारे गए पाकिस्तानी नागरिक को फ्लैग मीटिंग के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया. पाकिस्तानी रेंजर्स पहले मारे गए नागरिक को पाकिस्तानी मानने को तैयार नहीं थे. लेकिन आखिरकार फ्लैग मीटिंग के बाद पाकिस्तान ने माना मारा गया नागरिक पाकिस्तान ही था.

भारतीय सीमा में घुसपैठ की थी कोशिश

बीएसएफ से मिली जानकारी के अनुसार श्रीगंगानगर जिले के केसरीसिंहपुर की सुंदरपुरा बीओपी के पास गुरुवार मध्य रात्रि इस पाकिस्तानी नागरिक ने घुसपैठ की कोशिश की थी. जैसे ही बीएसएफ के जवानों ने इस पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश करते हुए देखा तो उन्होंने इसे ललकारा लेकिन वह नहीं रुका.

ऐसे में बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर दी जिससे इस नागरिक की मौत हो गई. इसके बाद बीएसएफ और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. जानकारी के मुताबिक बीएसएफ के जवानों ने नौ राउंड फायर किए. मारे गए पाकिस्तानी नागरिक की उम्र लगभग 30 वर्ष थी. इसके बाद बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त रूप से इलाके में सर्च अभियान भी चलाया.

फ्लैग मीटिंग के बाद शव पाकिस्तान को सौंपा 

जानकारी के मुताबिक पहले पाकिस्तानी रेंजर्स यह मानने को तैयार नहीं थे कि मारा गया व्यक्ति पाकिस्तानी था. लेकिन फ्लैग मीटिंग के बाद आखिरकार पाकिस्तान रेंजर्स ने माना कि मारा गया व्यक्ति पाकिस्तान का ही था और उन्हें मृतक का शव सौंप दिया गया.

पहले भी मारे जा चुके हैं पाकिस्तानी घुसपैठिए

आपको बता दें कि पहले भी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश में पिछले चार सालों में चार घुसपैठिए मारे जा चुके हैं. पाकिस्तानी घुसपैठियों ने दो बार अनूपगढ़, एक बार रायसिंहनगर और एक बार श्रीगंगानगर सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close