विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में पुलिस पर हमला, खेतों में भागकर जवानों ने बचाई जान, 3 कांस्टेबल जख्मी

Attack on police: बुधवार का राजस्थान के चूरू जिले में पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले में पुलिस के तीन जवान जख्मी हो गए. वहीं पुलिस की गाड़ी भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. मामले की सूचना पर वरीय अधिकारी मामले की छानबीन में जुटे हैं.

राजस्थान में पुलिस पर हमला, खेतों में भागकर जवानों ने बचाई जान, 3 कांस्टेबल जख्मी
लोगों के हमले में पुलिस की गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त.

Attack on police: राजस्थान के चूरू में जिले में स्थित एक मकान में बीते 15 दिनों से रहस्यमयी आग चर्चा का विषय बनी हुई है. बुधवार को इसी आग के कारण पुलिस को भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया. इस हमले में पुलिस के तीन कांस्टेबल जख्मी हो गए. वहीं उनकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई. घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की.  

चूरू के सादुलपुर हमीरवास के भेसली गांव का मामला

दरअसल यह मामला चूरू जिले के सादुलपुर हमीरवास थाना अंतर्गत गांव भेसली की है. जहां एक मकान में गत एक पखवाड़े से रहस्यमयमयी आग लग रही है. बुधवार को आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. पुलिस की गाड़ी को लाठी और और पत्थरों से क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान पुलिस के जवानों को खेतों में भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी. घटना में तीन कांस्टेबल घायल हो गए. जिनकी पहचान 
हेड कांस्टेबल श्रीराम, कांस्टेबल रणवीर सिंह और प्रमेन्द्र कुमार के रूप में हुई है. 

ग्रामीण बोले- एक मकान में बीते 15 दिनों से अक्सर लग रही आग

ग्रामीणों का कहना है कि गांव के भूप सिंह के मकान में बीते 15 दिनों से अज्ञात कारणों के चलते आग लग रही है. शिकायतों के बावजूद भी प्रशासन और पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. इधर पुलिस सूत्रों ने बताया कि सूचना मिली कि गांव में आग लग गई है. जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तो बिना किसी  कारण के ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया. पुलिस की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया तथा घटना में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.

जान बचाने के लिए खेतों में भागे पुलिस जवान

वही अचानक हुए हमले से पुलिस भी घबरा गई तथा खेतों में भाग कर पुलिस को जान बचानी पड़ी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा घटना का मौका निरीक्षण किया. तथा मामले को लेकर पुलिस को ग्रामीणों के रोष का सामना करना पड़ा है .ग्रामीणों ने कहा कि जिस प्रकार अज्ञात कारणों के चलते आग लग रही है. अगर यही स्थिति रही तो गांव में बड़ा हादसा हो सकता है. इस अवसर पर उपस्थित आईपीएस अधिकारी प्रशांत किरण तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल ने ग्रामीणों से वार्ता की है तथा अज्ञात कारणों के चलते लग रही आज के संबंध में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. 

फायर ब्रिगेड को गांव में ही रखना चाहते थे ग्रामीण

आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि गत 15 दिनों से लगातार शासन और प्रशासन को सूचना दी जा रही है कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार को सुबह अचानक पशु चारे में आग लग गई तथा तेज हवाओं के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड बुलाकर आग पर काबू भी पाया.

लेकिन गांव में बिजली नहीं होने के कारण पानी की व्यवस्था होना संभव नहीं था जिस पर ग्रामीणों ने मौके पर ही फायर ब्रिगेड को रखने का निर्णय किया ताकि पुनः आग लगने पर आग पर काबू पाया जा सके. लेकिन फायर ब्रिगेड चालक पानी लाने या पुलिस के दबाव से गांव से चला गया. इसी आक्रोश का पुलिस को सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें - 5 लाख में बिकने वाली थी राजस्थान की बेटी, पुलिस ने खोजने के लिए मांगे 20 हजार; जिला प्रमुख ने 1700 KM दूर जाकर बचाया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
राजस्थान में पुलिस पर हमला, खेतों में भागकर जवानों ने बचाई जान, 3 कांस्टेबल जख्मी
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;