विज्ञापन

असारवा-जयपुर एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश का बड़ा खुलासा, 5 बदमाशों ने उगले राज

असारवा (अहमदाबाद) से जयपुर जा रही असारवा-जयपुर एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

असारवा-जयपुर एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश का बड़ा खुलासा, 5 बदमाशों ने उगले राज
ट्रेन डिरेल करने की कोशिश करने वाले बदमाश गिरफ्तार

Asarva-Jaipur Express: डूंगरपुर जिले के छैला खेरवाड़ा गाँव के पास 21 जुलाई को असारवा-जयपुर एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने मामले में जांच के बाद कार्रवाई करते हुए 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाशों ने लूटने के इरादे से ट्रैक पर लोहे के सरिए रखकर ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश की थी. फिलहाल पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर रही है. 

21 जुलाई की रात डिरेल करने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक, असारवा (अहमदाबाद) से जयपुर जाने वाली ट्रेन रविवार, 21 जुलाई को रात 11 बजे डूंगरपुर स्टेशन से रवाना हुई. स्टेशन से 4 किमी दूर जाते ही कोटाणा स्टेशन के पास पटरियों पर लोहे की बड़ी-बड़ी रॉड (सरिए) रखे हुए थे. रात के अंधेरे में पटरियों पर सरिए देखकर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी. 

12MM के मिले 6 लोहे के रॉड

लोको पायलट ट्रेन से नीचे उतरा और इसकी सूचना डूंगरपुर रेलवे स्टेशन मास्टर और  जीआरपी पुलिस को दी. सूचना पर जीआरपी पुलिस और रेलवे प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. पटरियों पर रखे गए 12MM के करीब 6 सरिए मिले, जिसे जीआरपी ने जब्त कर लिया. इसके बाद रेलवे की ओर से दर्ज करवाए मामले की जांच के लिए एएसपी निरंजन चारण के नेतृत्व में अलग-अलग टीमो का गठन किया गया.

पुलिस टीम ने गहन जांच के बाद ददोडिया निवासी निलेश पुत्र कारुलाल कटारा, अविनाश पुत्र नारायणलाल कटारा, रोहित पुत्र बाबूलाल कटारा, अजय पुत्र जीवा कटारा और मुकेश पुत्र लक्ष्मण अहारी के साथ एक नाबालिग को डिटेन किया गया.

लूटने के लिए पटरी से उतारने की कोशिश

पूछताछ में पता चला कि इन सभी ने ट्रेन को लूटने के इरादे से डिरेल करने की कोशिश की थी. फिलहाल पुलिस ने 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है. एसपी मोनिका सैन ने बताया कि पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने ट्रेन की सवारियों से लूट की मंशा से उन्होंने ये योजना बनाई थी, फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

यह भी पढे़ं- आनंदपाल एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों को गहलोत सरकार ने दिया था स्पेशल प्रमोशन, अब चलेगा हत्या का केस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
असारवा-जयपुर एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश का बड़ा खुलासा, 5 बदमाशों ने उगले राज
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close