विज्ञापन

मेवात के अजहरुद्दीन ने स्ट्रेंथ लिफ्टिंग इंक्लाइन बेंच प्रेस प्रतियोगिता कजाकिस्तान में जीता गोल्ड मेडल

अजहरुद्दीन ने कजाकिस्तान में हाल ही आयोजित 11वीं विश्व स्ट्रेंथ लिफ्टिंग इंक्लाइन बेंच प्रेस चैम्पियनशिप 2024 में स्वर्ण पदक जीता है.

मेवात के अजहरुद्दीन ने स्ट्रेंथ लिफ्टिंग इंक्लाइन बेंच प्रेस प्रतियोगिता कजाकिस्तान में जीता गोल्ड मेडल

Rajasthan News: राजस्थान के डीग जिले के कामा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता दलशेर खान ने बताया कि उनके भतीजे अजहरुद्दीन ने कजाकिस्तान में हाल ही आयोजित 11वीं विश्व स्ट्रेंथ लिफ्टिंग इंक्लाइन बेंच प्रेस चैम्पियनशिप 2024 में स्वर्ण पदक जीता है. जिसने भारत देश और राजस्थान के मेवात का नाम रोशन किया है. अजहरुद्दीन ने इससे पहले भी इस खेल में उसने कई पदक जीते हैं.

2023 और 2024 में जीते थे स्वर्ण पदक

अजरुद्दीन ने इससे पहले, दिसंबर 2023 में हैदराबाद में आयोजित 10वीं विश्व स्ट्रेंथलिफ्टिंग और इंक्लाइन बेंच प्रेस चैम्पियनशिप 2023 में भी स्वर्ण पदक जीता था. इसके अलावा, मई 2024 में जयपुर में आयोजित डेडलिफ्ट और बेंच प्रेस चैम्पियनशिप 2024 में भी उन्होंने स्वर्ण पदक हासिल किया. अब अजहरुद्दीन ने कजाकिस्तान में जाकर भारत का परचम लहराया है. उसकी इस उपलब्धि से मेवात क्षेत्र और उनके परिवार  में खुशी की लहर है.

परिवार को अजहरुद्दीन पर गर्व 

दलशेर खान,ने कहा, "अजरुद्दीन की यह सफलता हमारे परिवार और पूरे क्षेत्र के लिए गर्व का विषय है. उनकी मेहनत और समर्पण ने उन्हें यह मुकाम दिलाया है."अजरुद्दीन की इस जीत ने न केवल उनके परिवार बल्कि पूरे भारत का नाम रोशन किया है. उनकी उपलब्धियों से प्रेरित होकर, कई युवा खिलाड़ी भी खेल में अपनी पहचान बनाने के लिए प्रोत्साहित होंगे. उनके कोच और प्रशिक्षकों ने उनकी इस सफलता पर गर्व व्यक्त किया और उनकी कठिन मेहनत और अनुशासन की सराहना की. 

अजरुद्दीन की यह सफलता उनकी कड़ी मेहनत और परिवार के समर्थन का परिणाम है, और यह उम्मीद है कि वह आने वाले वर्षों में और भी बड़ी उपलब्धियां हासिल करेंगे. अजरुद्दीन का परिवार राजस्थान के डीग जिले के कामा विधानसभा पहाड़ी तहसील के नांगल गांव का निवासी है,और वर्तमान में फिरोजपुर झिरका हरियाना में रह रहे है.

यह भी पढ़ेंः Muharram 2024: जयपुर में 10 किलो सोना, 60 किलो चांदी से बने ताजिया की क्या है कहानी? हिंदू भी चढ़ाते हैं चढ़ावा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
SBI की ब्रांच में 500-500 के नकली नोट लेकर पहुंचा शख्स, शाखा प्रबंधक भी रह गया हैरान
मेवात के अजहरुद्दीन ने स्ट्रेंथ लिफ्टिंग इंक्लाइन बेंच प्रेस प्रतियोगिता कजाकिस्तान में जीता गोल्ड मेडल
Al Qaeda terrorists had rented 2 rooms in Bhiwadi rajasthan door was always closed
Next Article
भिवाड़ी में अलकायदा के आतंकियों ने किराए पर लिए थे 2 कमरे, पड़ोसी बोले- दरवाजा हमेशा बंद रहता
Close
;