Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ? पुलिस हिरासत में दो संदिग्ध

Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दकी कांग्रेस के समय राज्य मंत्री थे. उनका सलमान खान से करीबी रिश्ता था. दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Baba Siddique Murder:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग की भूमिका की जांच की जा रही है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान के घर फायरिंग की थी. बाबा सिद्दकी का सलमान खान से करीबी रिश्ता था. सिद्दकी के साथ उनके संबंधों को देखते हुए हर एंगल से जांच कर रही है. बाबा सिद्दकी की शनिवार (12 अक्तूबर) बांद्रा ईस्ट इलाके में तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के तुरंत बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण 

बाबा सिद्दकी पहले कांग्रेस में थे. फरवरी 2024 में कांग्रेस छोड़कर राकांपा अजित पवार की पार्टी में शामिल हो गए थे. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी यूपी और हरियाणा के हैं. तीसरा आरोपी फरार है. हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए."

सिद्दीकी की हत्या के 2 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने सिद्दीकी की हत्या के मामले में कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में 9.9 MM की पिस्टल का इस्तेमाल किया गया है. एनसीपी नेता सिद्दीकी की हत्या पर अजित पवार कहा कि उन पर गोली चलाने की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. मुझे यह जानकर झटका लगा कि फायरिंग में उनकी मौत हो गई. मैंने अपना अच्छा साथी और दोस्त खो दिया है.  

3 बार विधायक और राज्य मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी

बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक रहे और महाराष्ट्र सरकार में राज्य मंत्री भी रह चुके थे. ध्यान देने वाला बात है कि 40 साल से अधिक समय तक कांग्रेस में रहने के बाद बाबा सिद्दीकी ने पार्टी छोड़ अजीत पवार की NCP में शामिल हो गए थे. वहीं, उनके बेटे जीशान सिद्दीकी को अगस्त में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था.

Advertisement

क्राइम ब्रांच मुंबई मामले की कर रही जांच 

एडिशनल पुलिस कमिश्‍नर परमजीत सिंह दहिया ने कहा, "यह घटना रात करीब 9:30 बजे निर्मल नगर में हुई. इस घटना के बाद बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच मुंबई पूरे मामले की जांच कर रही है."

यह भी पढ़ें:  CM भजनलाल का राज्य कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने का ऐलान, जानें कितनी रकम मिलेगी