विज्ञापन
Story ProgressBack

Baba Vanga Prediction 2024: आने वाला साल होगा भयानक? 2024 के लिए बाबा वेंगा ने की हैं ये भविष्यवाणियां

Baba Vanga Prediction 2024: बाबा वेंगा की मृत्यु भले ही 1996 में हो गई, लेकिन कहा जाता है कि बल्गेरियाई रहस्यवादी बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां उनकी मृत्यु के लंबे समय बाद सच हुईं. जानिए 2024 के लिए वेंगा ने क्या कहा..

Read Time: 3 min
Baba Vanga Prediction 2024: आने वाला साल होगा भयानक? 2024 के लिए बाबा वेंगा ने की हैं ये भविष्यवाणियां
बाबा वेंगा (फाइल फोटो)

Baba Vanga Prediction 2024: बाबा वेंगा की मृत्यु भले ही 1996 में हो गई, लेकिन कहा जाता है कि बल्गेरियाई रहस्यवादी बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां उनकी मृत्यु के लंबे समय बाद सच हुईं. ऐसा मानते हैं कि बाबा ने वैश्विक घटनाओं की भविष्यवाणी उनके घटित होने से पहले ही कर दी थी.

बाबा को बाल्कन का नास्त्रेदमस भी कहा जाता है, उन्होंने 9/11 के आतंकवादी हमलों, राजकुमारी डायना की मृत्यु, चेरनोबिल आपदा और ब्रेक्सिट जैसी प्रमुख विश्व घटनाओं की भविष्यवाणी की थी. हालांकि एनडीटीवी राजस्थान किन्हीं भी दावों को प्रमाणित नहीं करता है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने साल 2024 के लिए भविष्यवाणियां की हैं. 

1. एस्ट्रोफेम के अनुसार, उसने अगले साल एक साथी देशवासी द्वारा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर हत्या के प्रयास की कल्पना की है.

2. यूरोप में बढ़ते आतंकवादी हमलों की भी चेतावनी दी और सुझाव दिया कि एक "बड़ा देश" अगले साल जैविक हथियार परीक्षण या हमला करेगा.

3. अपनी तीसरी भविष्यवाणी के लिए, बाबा ने कहा कि अगले साल एक बड़ा आर्थिक संकट आएगा जो वैश्विक अर्थव्यवस्था को प्रभावित करेगा. कर्ज का बढ़ता स्तर और बढ़ता भू-राजनीतिक तनाव जैसे कारक इसकी वजह होंगे.

4. बाबा ने यह भी भविष्यवाणी की कि अगले वर्ष भयानक मौसमी घटनाएं और प्राकृतिक आपदाएं हो सकती है.

5. साइबर हमलों में वृद्धि होगी. उन्नत हैकर्स पावर ग्रिड और जल उपचार संयंत्रों जैसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को निशाना बनाएंगे, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा होगा.

6. 2024 में अल्जाइमर और कैंसर समेत असाध्य रोगों का नया इलाज होगा.

एक रिपोर्ट के अनुसार, बाबा वेंगा का जन्म 1911 में वेंजेलिया पांडेवा दिमित्रोवा के रूप में हुआ था और 12 साल की उम्र में एक बड़े तूफान के दौरान रहस्यमय तरीके से उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. बाबा वेंगा की मौत वर्ष 1996 में हो गई थी लेकिन मौत से पहले ही उन्होंने सन् 5079 तक की भविष्यवाणी कर चुकी थीं. वेंगा के मुताबिक सन् 5079 में दुनिया का अंत हो जाएगा.

यह भी पढ़ें-  बुध की चाल बदलते ही चमक उठेगी इन 9 राशि के जातकों की किस्मत, व्यापार होंगे ढेरों लाभ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close