विज्ञापन
Story ProgressBack

जमीनी विवाद के बीच डेढ़ साल के बच्ची की संदिग्ध मौत, पड़ोसी के टैंक में मिला शव

राजस्थान में डेढ़ साल की बच्ची की मौत हो गई. मौत के बाद परिजन की ओर से कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. 

Read Time: 3 mins
जमीनी विवाद के बीच डेढ़ साल के बच्ची की संदिग्ध मौत, पड़ोसी के टैंक में मिला शव
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: राजस्थान में एक बच्ची के रहस्यमयी मौत ने कई लोगों को सवाल के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है. दौसा जिले के बांदीकुई इलाके में डेढ़ वर्षीय मासूम की पड़ोसी के घर मे बने पानी के टैंक डुबने से मौत हो गई. डेढ़ वर्षीय मासूम की मौत से इलाके मे सनसनी फैल गई. बच्चे की मौत के बाद बच्ची के पिता ने अपने पड़ोसियों पर जमीनी विवाद में बेटी की हत्या का आरोप लगाया है. जिसपर थाने में पड़ोसी दंपत्ति के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज करवाया है.

क्या है पूरा मामला

दौसा जिले के बांदीकुई इलाके में पड़ोसियों के पानी के टैंक मृत मिलने पर मृतक के पिता के रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि डेढ़ वर्षीय मासूम के पिता अशोक वर्मा पुत्र रामकिशोर निवासी बड़ा महादेव मंदिर बसवा बांदीकुई रविवार शाम को करीब पौने 8 बजे दुकान बंद कर घर आया था. इस दौरान डेढ़ वर्षीय छोटी बेटी सुदिक्षा घर में दिखाई नहीं दी. उसके बारे में बच्चों से पूछा तो पता चला कि सुदिक्षा को पड़ोसी दीपक साहू के घर पर भी खोजने की कोशिश की. 

पिता ने अपनी बड़ी बेटी को दीपक साहू के घर छोटी बेटी को लेने के लिए भेजा. इधर दीपक साहू और उनकी पत्नी सपना ने सुदिक्षा के खुद के घर में होने से मना कर दिया. कई जगह तलाश करने के बाद भी जब बेटी कहीं नहीं मिली तो पड़ोसी दीपक के घर की तलाशी ली. ऐसे में उसके कमरे और रसोई में बेटी को तलाश किया तो रसोई में पानी का टैंक दिखाई दिया. जिसका ढक्कन खोलकर देखा. जिसमें डेढ़ वर्षीय बेटी पानी में पड़ी हुई दिखाई दी.

हत्या करने का लगा आरोप

इधर मौके पर आसपास से लोगों को बुलाकर बेटी को टैंक से बाहर निकालकर अस्पताल लेकर गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस दौरान मृत बच्ची के पिता ने पड़ोसी दंपत्ति पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरा पड़ोसी दीपक साहू से जमीनी विवाद है. जिसके चलते दीपक और उसकी पत्नी सपना ने रंजिश को लेकर मेरी बेटी की हत्या की है.

बच्ची की मौत पर उठ रहें सवाल

जिस पर बसवा थाने के एएसआई मोरध्वज सिंह ने बताया कि मृत बच्ची के पिता और उनके पड़ोसी के बीच पहले से जमीनी विवाद होने की बात सामने आई है. फिलहाल पीड़ित पक्ष की ओर से रिपोर्ट लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. मामले में जो भी तथ्य सामने आएंगे. उसे आधार बनाकर कार्रवाई की जाएगी. लेकिन बड़ा सवाल यह भी है कि यदि मासूम खेलते खेलती पानी के टैंक में गिरी थी तो फिर पानी का ढक्कन खुला होना चाहिए था ढक्कन बंद क्यों मिला.

ये भी पढ़ें- बेटी को घर वापस ले जाने आए पिता की ससुराल वालों ने कर दी हत्या, मचा भारी बवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जोधपुर: टुकड़ों में मिली लाश, 5 बत्ती चौराहे के पास नाले से बरामद हुए हाथ-सिर व अन्य अंग, जांच में जुटी पुलिस
जमीनी विवाद के बीच डेढ़ साल के बच्ची की संदिग्ध मौत, पड़ोसी के टैंक में मिला शव
Jaipur: Bisalpur dam ready for monsoon, SCADA started from June 15
Next Article
Jaipur: मानसून को लेकर बीसलपुर बांध तैयार, 15 जून से शुरू हुआ SCADA
Close
;