विज्ञापन
Story ProgressBack

श्रीराम मंदिर के उद्घाटन वाले दिन दीयों से जगमगाएगा राजस्थान का ये जिला, दिखेगा दिवाली जैसा नजारा

Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी को दोपहर में मंदिरों में हनुमान चालीसा, सुंदरकांड व भजन कीर्तन का आयोजन किया जाएगा. वहीं शाम को प्रत्येक घर तथा देवालय में दीपोत्सव का आयोजन धूमधाम से किया जाएगा.

Read Time: 3 min
श्रीराम मंदिर के उद्घाटन वाले दिन दीयों से जगमगाएगा राजस्थान का ये जिला, दिखेगा दिवाली जैसा नजारा

Rajasthan News: अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को श्री राम मंदिर प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य पर लोढ़ी काशी बांसवाड़ा जिले के मंदिरों को भव्य रूप से सजाया जाएगा. साथ ही दीपावली की तरह घरों और मंदिरों में दीप प्रज्वलित किए जाएंगे. बांसवाड़ा जिले के 1062 गांव में घर-घर पीले चावल पहुंचाकर इस आयोजन को भव्य रूप से मनाने का आह्वान किया जाएगा.

भव्य रूप से सजाए जाएंगे मंदिर

बड़ा राम द्वारा के संत रामप्रकाश महाराज ने बताया कि श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर लोढ़ी काशी में भी अयोध्या की तरह ही सुसज्जित किया जाएगा. बैठक में कालिका माता, गणपति मंदिर, रघुनाथ जी मंदिर, सत्यनारायण मंदिर, साईं बाबा मंदिर, सिंघवाव कपिल गणेश मंदिर, वनेश्वर शिवालय मंदिर सहित अन्य मंदिरों के पंडित व व्यवस्थाप मंडल अध्यक्ष ने कहा कि 22 जनवरी को मंदिरों को भव्य रूप से सजाया जाएगा और आतिशबाजी के साथ दीप प्रज्वलित किए जाएंगे.

सुबह 11 बजे से होगा कीर्तन

श्री राम मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव के को भव्य रूप से आयोजन के लिए विश्व हिंदू परिषद की ओर से तैयारी बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें 30 से अधिक मंदिरों के पुजारी तथा ट्रस्ट एवं मंडल अध्यक्ष उपस्थित रहे.  बैठक में निर्णय किया कि इस ऐतिहासिक अवसर पर प्रत्येक मंदिर में पुष्प रंगोली, तोरण और स्वागत द्वारा बनाए जाएंगे. इसके तहत सुबह 11 से 1 बजे तक मंदिरों में भजन कीर्तन, हनुमान चालीसा एवं सुंदरकांड होंगे. वहीं शाम को प्रत्येक घर तथा देवालय में दीपोत्सव का आयोजन धूमधाम से किया जाएगा.

पीले चावल देकर दिया निमंत्रण

इसके लिए विश्व हिंदू परिषद की ओर से सभी घरों में पीले चावल रखने के साथ ही पत्रक और श्री राम भगवान का चित्र पहुंचाया जाएगा. वहीं 22 जनवरी को दोपहर में मंदिरों में हनुमान चालीसा, सुंदरकांड व भजन कीर्तन का आयोजन किया जाएगा. भारत माता मंदिर के संत रामस्वरूप महाराज और बड़ा रामद्वारा के संत रामप्रकाश महाराज ने बताया कि 22 जनवरी को सभी प्रमुख मंदिरों में भव्य रूप से साज सज्जा और रोशनी की जाएगी तथा प्रत्येक घर में कम से कम पांच दीपक प्रज्वलित किए जाएंगे. वहीं सभी प्रमुख मंदिरों में रंगोली और दीपक जलाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- किस तारीख को होगा अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन? जानें कैसे हैं सुरक्षा के इंतजाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close