विज्ञापन
Story ProgressBack

बाड़मेरः पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के दो वीडियो वायरल, लोग बोले- राजस्थान हुआ शर्मसार

Mewaram Jain Viral Video: रेप केस में फंसे बाड़मेर के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इन दोनों वीडियो पर कांग्रेस नेता की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

Read Time: 6 min
बाड़मेरः पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के दो वीडियो वायरल, लोग बोले- राजस्थान हुआ शर्मसार
बाड़मेर के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन का दो वीडियो वायरल.

Mewaram Jain Viral Video: राजस्थान के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन (Mewaram Jain) का नाम आज फिर सुर्खियों में है.  मेवाराम जैन के कारण बाड़मेर सोशल मीडिया मंच एक्स पर ट्रेडिंग में पहले नंबर है. वजह है मेवाराम जैन के दो वीडियो. जो शुक्रवार को अचानक सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लोग यह लिख रहे है कि आज राजस्थान शर्मसार हो गया. दरअसल मेवाराम जैन पर पहले से एक रेप केस चल रहा है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो उसी कांड की है. इस वीडियो के कई स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

बाड़मेर के कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन का क्या है पूरा मामला

बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन राजस्थान की पिछली सरकार में मंत्री थे. उनकी गिनती बाड़मेर के बड़े कांग्रेसी नेता के रूप में होती है. लेकिन बीते दिनों जोधपुर में एक महिला ने कांग्रेस के पूर्व विधायक मेवाराम जैन सहित आरपीएस आनंद सिंह राजपुरोहित समेत 9 लोगों खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया था. पीड़िता ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा था कि मेवाराम जैन ने उन्हें बेटी कहा था लेकिन बाद में मेरी मजबूरी का फायदा उठाते हुए मेरे साथ रेप किया. पीड़िता ने यह भी कहा कि उन्होंने मेरी नाबालिग बेटी के सामने छेड़छाड़ भी किया. 

इस मामले में अब नया मोड़ सामने आया है. पीड़ित महिला ने FIR में 2 अश्लील वीडियो का जिक्र किया था. अब मेवाराम जैन से जुड़े दो वीडियो सामने आए हैं. दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा शख्स मेवाराम जैन ही है. इसके साथ ही इससे जुड़े कुछ फोटो भी शेयर किए जा रहे हैं. हालांकि इस मामले की पुष्टि एनडीटीवी राजस्थान नहीं करता है. 

इस मामले में कांग्रेस नेता मेवाराम जैन का पक्ष जानने के लिए हमारे रिपोर्टर ने उन्हें फोन किया. लेकिन उनका फोन बंद आया. ऐसे में मेवाराम जैन का कोई बयान अभी तक इस मामले में नहीं मिल सका है. 

6 मिनट के दो अलग-अलग वीडियो हो रहे वायरल

ये वीडियो सोशल मीडिया पर शुक्रवार दोपहर बाद अचानक शेयर होने लगे. दावा किया गया कि इसमें दिख रहा शख्स बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन हैं. एक वीडियो 6 मिनट और दूसरा 53 सेकेंड का है. पुलिस रिपोर्ट में पीड़िता ने कहा था कि पूर्व विधायक ने रेप करते हुए वीडियो भी बनवाया था. मेरे साथ रेप करते-करते मेवाराम जैन और रामस्वरूप का मन भर गया तो उसने मुझसे दूसरी 15-16 साल की लड़कियां लाने को कहा.


आरोप- पूर्व विधायक के सामने नग्न कर पीटा, किया रेप

महिला ने रिपोर्ट में बताया था कि पूर्व विधायक मेवाराम ने रामस्वरूप आचार्य के जरिए मेरे, दयाल और अन्य के खिलाफ अक्टूबर 2023 और इससे एक साल पहले 29 नवंबर 2022 को जो मुकदमे दर्ज करवाए थे, वो झूठे थे. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि जिस दिन 29 नवंबर 2022 को मुकदमा दर्ज हुआ, उसी सुबह 7 बजे बाड़मेर कोतवाली थानाधिकारी गंगाराम खावा और वहां का पुलिसकर्मी दाउद खान, दोनों दयाल को लेकर जोधपुर में मेरे निवास स्थान आए और जरूरी काम का कहकर पाली रोड पर सुनसान जगह स्थित फार्महाउस ले गए.

पीड़िता के खिलाफ दर्ज है सेक्सटॉर्शन मामला

पीड़िता के खिलाफ पूर्व में बाड़मेर के कोतवाली थाने में पीड़ित महिला द्वारा पोक्सो और एससीएसटी मामले में आरोपी बनाए गए रामस्वरूप आचार्य द्वारा सेक्सटॉर्शन का मामला दर्ज करवाया गया था. जिसमे पीड़ित महिला व उसके सहयोगियों द्वारा 50 लाख रुपए लेने और रुपए मांगने का आरोप लगाया था और पैसे नहीं देने की हालत में वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था. मामला दर्ज के बाद  पुलिस पीड़ित महिला को बाड़मेर भी लेकर आई थी और पूछताछ भी की गई थी.

बड़ा सवाल पीड़िता ने पेन ड्राइव में पुलिस को दिए वीडियो वायरल कैसे हुए

पीड़िता द्वारा राजीव गांधी नगर थाने में दर्ज एफआईआर 2 वीडियो का जिक्र है लेकिन बड़ा सवाल है को पीड़िता के अनुसार दोनो वीडियो पेन ड्राइव में है जब वह वीडियो पेन ड्राइव में है और पेन ड्राइव पुलिस को ही दिए थे तो सोशल मीडिया पर वायरल कैसे हो गए.

यह भी पढ़ें - पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन पर दर्ज रेप केस की पूरी कहानी, जिसने दिलाई 'भंवरी देवी केस' की याद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close