विज्ञापन
Story ProgressBack

Barmer-Jaisalmer Seat: एक्टिव मोड में आई बीजेपी, प्रतिष्ठा का सवाल बनी ये सीट, जीत के लिए बनाया फुलप्रूफ प्लान!

Barmer-Jaisalmer-Balotra Seat: चुनाव के पहले पड़ाव यानी नामांकन में पिछड़ जाने के बाद अब भाजपा एक्टिव मोड में आ गई है और अब पार्टी ने बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय सीट को अपनी नाक का सवाल बना लिया है, जहां निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभरे हैं.

Read Time: 4 min
Barmer-Jaisalmer Seat: एक्टिव मोड में आई बीजेपी, प्रतिष्ठा का सवाल बनी ये सीट, जीत के लिए बनाया फुलप्रूफ प्लान!
सीएम भजन लाल शर्मा (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: .देश की दूसरी सबसे बड़ी संसदीय सीट बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा को भाजपा ने प्रतिष्ठा का विषय बना लिया है. भाजपा-कांग्रेस व निर्दलीय उम्मीदवारों के बीच बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर मुकाबला रोमांचक हो गया है. एक्टिव मोड में आई भाजपा किसी भी कीमत पर यह सीट विरोधियों के पक्ष में नहीं जाने देना चाहती है.

चुनाव के पहले पड़ाव यानी नामांकन में पिछड़ जाने के बाद अब भाजपा एक्टिव मोड में आ गई है और अब पार्टी ने बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय सीट को अपनी नाक का सवाल बना लिया है, जहां निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभरे हैं.

निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी के नामांकन रैली ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी की नामांकन सभा व रैलियों में महज 10 हजार की भीड़ की थी, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम की नामांन सभा में भी हजारों की भीड़ जुटी थी,लेकिन भाजपा से बागी हुए निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह ने तो भीड़ जुटाने के तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए.जिसके चलते भाजपा के कान खड़े हो गए हैं.

भाजपा के मिशन 25 के लिए काफी महत्वपूर्ण है यह सीट

भाजपा के मिशन 25 को कम्पीट करने के लिए बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय सीट काफी महत्वपूर्ण है,जिसके चलते रविवार देर रात सीएम भजनलाल शर्मा जैसलमेर पहुंचे. देर रात करीब 1.15 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचे राजस्थान सीएम ने एक विशेष बैठक भी ली. इस दौरान कार्यकर्ताओ में भी जोश देखने को मिला.

टाइट सिक्योरिटी में चुनिंदा जिला कोर कमेटी के साथ हुई बैठक

भाजपा कार्यालय में टाइट सिक्योरिटी के बीच जिला कोर कमेटी द्वारा दी गई लिस्ट के आधार लोगों को एंट्री दी गई. इतना ही नही, बैठक कक्ष में एंट्री के बाद देखा गया कि कोई गलती से तो नही आया. सीएम ने जिला कोर कमेटी,ब्लॉक व बूथ अध्यक्षों की बैठक ली, जो काफी लम्बी चली.

बैठक में बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बदले समीकरण को हुई चर्चा

जिला भाजपा कार्यालय में राजस्थान सीएम की अध्यक्षता में हुई हाई प्रोफाइल मीटिंग में मीडिया को बिल्कुल दूर रखा गया था, लेकिन कई चर्चाएं बाहर भी आई, उसमें पता चला है कि नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने व बूथ स्तर की रणनीति तैयार करने के लेकर बात हुई.

वर्तमान सांसद और प्रत्याशी कैलाशी चौधरी को लेकर भी हुई चर्चा

सीएम की बैठक में पिछ्ले 5 साल में सांसद द्वारा जैसलमेर के साथ हुए सौतेले व्यवहार की बात दबी आवाज में चर्चा हुई.इस दौरान सीएम ने कार्यकर्ताओं की शिकायत को ध्यान पूर्वक सुनने के बाद उन्हें भाजपा की जीत का मूल मंत्र दिया. वहीं, बैठक के दौरान कुछ लोगों की भाजपा में ज्वाइननिग भी करवाई गई.

सीएम भजनलाल शर्मा जैसलमेर में आज करेंगे वन टू वन मीटिंग

सीएम भजनलाल शर्मा ने रविवार रात जैसलमेर के एक निजी होटल में ही रात्रि विश्राम किया है. सीएम आज भी जैसलमेर के इसी निजी होटल में समाज के अध्यक्षों व प्रबुद्धजनों से वन टू वन बातचीत करेंगे. उसके बाद जिला कोर कमेटी के चुनिंदा लोगों के साथ भी बैठक करेंगे, जिसमें भाजपा जिलाध्यक्ष,जैसलमेर के दोनों विधायक, जिला प्रमुख,जिला मंत्री शामिल होंगे.

जैसलमेर में ताबड़तोड़ मीटिंग के बाद बाड़मेर रवाना होंगे सीएम

राजस्थान सीएम जैसलमेर में ताबड़तोड़ मीटिंग के बाद आज ही बाड़मेर रवाना होंगे, जहां एक मंच पर बाघेश्वर बाबा धीरेन्द्र शास्त्री व सीएम भजनलाल एक साथ हो सकते है. माना जा रहा है कि बाड़मेर में प्रस्तावित प्रधानमंत्री मोदी की रैली की तैयारियों को लेकर सीएम वहां पहुंचे है

बाड़मेर में पीएम मोदी की संभावित रैली की तैयारी का जायजा लेंगे सीएम

बाड़मेर में सीएम के दौरे को प्रभानमंत्री मोदी की संभावित रैली से जोड़कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि आगामी 12 अप्रैल को पीएम बाड़मेर जैसलमेर सीट के लिए सभा या रेली करने बाड़मेर आ सकते है. हालांकि इसकी अभी पार्टी की ओर से पुष्टि होनी बाकी है. सीएम पीएम मोदी की संभावित रैली की तैयारियों का जायजा लेने बाड़मेर पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें-PM Modi Rally: 11 अप्रैल को करौली में होगी प्रधानमंत्री मोदी की महा विजय संकल्प रैली, जुटेगी लाखों की भीड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close