विज्ञापन
Story ProgressBack

बयाना विधायक रितु बनावत हुई साइबर क्राइम की शिकार, विधायक का अश्लील वीडियो हुआ वायरल

Fake Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे फोटो एडिटिंग टूल्स की मदद से बनाया गया है. वायरल वीडियो में किसी अन्य महिला के न्यूड फोटोज के साथ विधायक ऋतु बनावत का फोटो जोड़ दिया गया है.

Read Time: 3 min
बयाना विधायक रितु बनावत हुई साइबर क्राइम की शिकार, विधायक का अश्लील वीडियो हुआ वायरल
बयाना विधायक डा. ऋतु बनावत (फाइल फोटो)

Bayana MLA Viral Video: भरतपुर जिले के बयाना विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय महिला विधायक डॉ.ऋतु बनावत साइबर क्राइम की शिकार हो गई हैं. निर्दलीय विधायक ने इस संबंध में एसपी से शिकायत दर्ज करा दी है. पीड़ित विधायक के मुताबिक उन्हें सोशल मीडिया पर बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे फोटो एडिटिंग टूल्स की मदद से बनाया गया है. वायरल वीडियो में किसी अन्य महिला के न्यूड फोटोज के साथ विधायक ऋतु बनावत का फोटो जोड़ दिया गया है.

भरतपुर एसपी मृदुल कच्छावा को लिखित शिकायत में निर्दलीय विधायक बनावत ने कहा कि फेक वीडियो के माध्यम से उनकी राजनीतिक और सामाजिक छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है. बनावत मामले पर विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी से भी इसकी शिकायत करेंगी. विधायक के फेक वीडियो से सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई हैं.

विधायक बनावत ने एसपी को लिखित शिकायत में सोशल मीडिया यूजर्स बाड़मेर के मांजू दिनेश और रिंकू चौधरी नाम का उल्लेख किया है, जिनके अकाउंट से उक्त फेक वीडियो वायरल किया जा रहा है. 

विधायक ने बाकायदा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फेक वीडियो का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि फेक वीडियो के माध्यम से उनकी राजनीतिक और सामाजिक छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने सरकार और प्रशासन से फेक वीडियो वायरल करने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत एक्शन लेकर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

विधायक ऋतु बनावत ने कहा कि राजनीतिक तौर पर स्थापित महिला के साथ ऐसा हो रहा है, तो आम महिला का क्या हाल होता होगा, इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है. उन्होंने आगे कहा, सरकार और प्रशासन को ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करके यह साबित करना चाहिए कि प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित हैं.

आजकल सोशल मीडिया यूजर्स अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने के लिए ऐसी हरकतें करते हैं. ऐसे यूजर्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फर्जी अश्लील वीडियो वायरल करके खुलेआम ऐलान करते हैं कि जो भी उन्हें फॉलो करेगा. उसे ओरिजिनल वीडियो भेजे जाएंगे.

फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए करते हैं फेक वीडियो वायरल

उधर लोगों को कहना है कि कई सोशल मीडिया यूजर्स अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाने के लिए ऐसी घटिया हरकतें करते हैं. ऐसे यूजर्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फर्जी अश्लील वीडियो वायरल करके खुलेआम ऐलान करते हैं कि जो भी उन्हें फॉलो करेगा. उसे ओरिजिनल वीडियो भेजे जाएंगे.

ये भी पढ़ें-अश्लील तस्वीरें वायरल करने वाला आरोपी गिरफ्तार, लड़कियों की फोटो-वीडियो चुराकर करता था एडिट 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close