विज्ञापन
Story ProgressBack

CM Bhajan Lal: बजट सत्र से पहले CM ने बुलाई विधायक दल की बैठक, अहम फैसले लिये

CM Bhajan Lal: राजस्थान विधानसभा का बुधवार से बजट सत्र शुरू होगा. मंगलवार 2 जुलाई को मुख्यमंत्री निवास पर भाजपा विधायक दल की बैठक आयोजित की गई. पार्टी की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा हुर्ठ.

Read Time: 2 mins
CM Bhajan Lal: बजट सत्र से पहले CM ने बुलाई विधायक दल की बैठक, अहम फैसले लिये
बजट सत्र से पहले सीएम भजनलाल शर्मा ने अपने आवास पर 2 जुलाई को विधायक दल की बैठक बुलाई.

Rajasthan CM Bhajan Lal: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने आवास पर विधायकों के के साथ बैठक की. बैठक में विधानसभा के बजट सत्र से पूर्व पार्टी के विधायक दल की तैयारी और रणनीति पर विस्तृत चर्चा की गई.

मोदी के तीसरी बार पीएम बनने पर अभिनंदन प्रस्ताव रखा 

बैठक में मुख्यमंत्री शर्मा ने नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर अभिनंदन प्रस्ताव रखा, जिसका अनुमोदन उद्योग मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने किया.  विधायक दल ने एक स्वर में हाथ उठाकर प्रस्ताव को पारित किया. बैठक में तय किया गया कि विधानसभा सत्र के दौरान केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और राज्य सरकार द्वारा आचार संहिता के बावजूद कम समय में किए गए जनहित के बड़े फैसलों और कार्यों का सदन में पुरजोर तरीके से अधिक से अधिक उल्लेख किया जाएगा. 

बैठक में भाजपा विधायक के साथ निर्दलीय विधायक भी थे  

इस दौरान, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, सह-प्रभारी विजया राहटकर, उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा, संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल,विधानसभा में सरकारी मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग सहित मंत्रिपरिषद के सदस्य, भाजपा विधायक एवं सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक भी उपस्थित रहे. 

10 जुलाई को भजनलाल सरकार सदन में अपना बजट पेश करेगी 

3 जुलाई को विधानसभा का बजट सत्र शुरू होगा. सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ शोकाभिव्यक्ति होगी. इसके बाद 4 जुलाई शाम को सदन स्थगित हो जाएगा. इसके बाद 10 जुलाई को सदन की कार्यवाही शुरू होगी. भजनलाल सरकार विधानसभा में अपना बजट पेश करेगी. फिर 11, 12 और 15 जुलाई को सदन में बजट पर चर्चा होगी.  

यह भी पढ़ें: जयपुर से बस भर की महिलाएं पहुंची थी हाथरस, पीड़िता ने बताया सत्संग में क्या हुआ


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Vegetables Price: राजस्थान में फलों से ज्यादा महंगी मिल रही हैं सब्जियां, 120 रुपए किलो में बिक रहा टमाटर
CM Bhajan Lal: बजट सत्र से पहले CM ने बुलाई विधायक दल की बैठक, अहम फैसले लिये
Who is Shiv Singh Shekhawat, who had a dispute with Mahipal Makrana in Jaipur, received death threats in June
Next Article
कौन हैं शिव सिंह शेखावत, जिनका जयपुर में महिपाल मकराना से हुआ विवाद, जून में मिली थी जान से मारने की धमकी
Close
;