विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर से बस भर की महिलाएं पहुंची थी हाथरस, पीड़िता ने बताया सत्संग में क्या हुआ

नारायण साकार यानी भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से कम से कम 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग महिलाएं शामिल हैं.

जयपुर से बस भर की महिलाएं पहुंची थी हाथरस, पीड़िता ने बताया सत्संग में क्या हुआ

UP Hathras Satsang Stampade: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से से 47 किलोमीटर दूर फुलरई गांव में चल रहे एक सत्संग में बड़ा हादसा हुआ. यहां मंगलवार (2 जुलाई) को नारायण साकार यानी भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से कम से कम 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग महिलाएं शामिल हैं. वहीं भगदड़ में 150 लोगों से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. हालांकि, मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. क्योंकि घायलों में काफी लोगों की हालत नाजुक बतायी जा रही है. 

हाथरस में भगदड़ के बाद जो तस्वीरें सामने आ रही है वह काफी हृदय विदारक हैं. पुलिस ने जानकारी दी है कि सत्संग समाप्त होने के बाद लोग हॉल से निकल रहे थे. पहले निकलने की होड़ में भगदड़ मच गई. ऐसे में महिलाएं एक दूसरे पर गिरे. ज्यादातर मौत कुचले जाने की वजह से हुई है.

बताया जा रहा है कि सत्संग में अलग-अलग राज्यों और जिलों से लोग पहुंचे थे. वहीं सत्संग में राजस्थान की राजधानी जयपुर से बस भर कर महिलाएं पहुंची थी.

Latest and Breaking News on NDTV

जयपुर से आयी पीड़ित महिला ने घटना के बारे में बताया

जयपुर से आयी महिला ने बताया कि वह एक बस में जयपुर की कई महिलाओं के साथ आई थी. पूरी बस महिलाओं से भड़ी थी. महिला भवोली की रहने वाली है जो शाहजहांपुर के पास है. लेकिन वह जयपुर में काम करने आई थी. वहीं एक कमेटी द्वारा बस भेजा गया था जिसमें महिलाएं सत्संग में पहुंची थी. लेकिन जब सत्संग समाप्त हुआ तो निकलने की होड़ मच गई. इसी दौरान भगदड़ शुरू हो गई और लोग गिर गए. महिला ने बताया अपने 3 साल की बच्ची के साथ सत्संग पहुंची थी. 

मृतकों को फुलरई से हाथरस के कम्युनिटी हेल्थ सेंटर यानी CHC लाया गया.एटा के CMO उमेश त्रिपाठी ने बताया- "हाथरस से अब तक 27 शव एटा लाए गए. इनमें 25 महिलाएं और 2 पुरुष हैं. सत्संग में 20 हजार से अधिक लोगों की भीड़ थी."

Latest and Breaking News on NDTV

इस घटना के बाद पीएम मोदी समेत बड़े नेताओं ने अपनी संवेदना व्यक्त की है. वहीं सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं. 

यह भी पढ़ेंः भजनलाल सरकार ने कैबिनेट बैठक में लिए अहम फैसले, जानें किन-किन चीजों को मिली मंजूरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan Somwar 2024: सावन में इस बार अद्भुत संयोग, इस मंत्र के जाप दूर होंगे सारे दुख
जयपुर से बस भर की महिलाएं पहुंची थी हाथरस, पीड़िता ने बताया सत्संग में क्या हुआ
Bhilwara: Businessman kidnapped and ransom demanded of Rs 45 lakh, police rescued him after 8 hours
Next Article
भीलवाड़ा: व्यापारी को किडनैप कर 45 लाख की मांगी फिरौती, रातभर चले सर्च अभियान के बाद छुड़ाया
Close
;