विज्ञापन
Story ProgressBack

भजनलाल सरकार ने कैबिनेट बैठक में लिए अहम फैसले, जानें किन-किन चीजों को मिली मंजूरी

विधानसभा सत्र से ठीक पहले 2 जुलाई को सीएम भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक किया गया. इस कैबिनेट बैठक में मंत्रियों के साथ विचार विमर्श कर कई अहम फैसले लिये गए हैं.

Read Time: 3 mins
भजनलाल सरकार ने कैबिनेट बैठक में लिए अहम फैसले, जानें किन-किन चीजों को मिली मंजूरी

Rajasthan Cabinet Meeting: राजस्थान में 3 जुलाई से विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है. इस सत्र में भजनलाल सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेगी. वहीं विधानसभा सत्र से ठीक एक दिन पहले 2 जुलाई को सीएम भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक किया गया. इस कैबिनेट बैठक में मंत्रियों के साथ विचार विमर्श कर कई अहम फैसले लिये गए हैं. कैबिनेट बैठक में सभी विभागों के मंत्री पहुंचे थे. वहीं दो मंत्री बैठक में शामिल नहीं हुए थे. इसमें किरोड़ी लाल मीणा और डिप्टी सीएम दिया कुमारी मीटिंग में नहीं पहुंचे. हालांकि दोनों मंत्री ऑनलाइन वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए मीटिंग में जुड़े थे.

भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिये गए. जिसके बारे में बैठक के बाद डिप्टी सीएण डॉ प्रेमचंद बैरवा, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और जोगाराम पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीटिंग की अहम बातें बताई.

जयपुर में तैयार होगी एयरो सिटी

राजस्थान की राजधानी जयपुर को एयरो सिटी बनाने को लेकर फैसला किया गया है. इसके साथ ही प्रदेश की कुछ हवाई अड्डों पर कार्गो सर्विस शुरू करने का ऐलान किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के कई हवाई पट्टियों को सर्विसेबल बनाए जाएंगे. वहीं कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनाया जाएगा.

गांधी वाटिका को लेकर लिया गया फैसला

कैबिनेट बैठक में गांधी वाटिका को लेकर फैसला लिया गया है. इसके तहत गांधी वाटिका एक्ट को खत्म करने का फैसला किया गया है. इसके बारे में मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि, गांधी वाटिका म्यूजियम पहले की तरह काम करता रहेगा. उन्होंने कहा कि गांधी वाटिका में कुछ डिफेक्टिव प्रावधान हो गए थे. जिसमें गांधी वाटिका में उपाध्यक्ष को असीमित पावर दे दी गई थी. अध्यक्ष के रहते उपाध्यक्ष को इतनी शक्तियां ठीक नहीं है. इसके एक्ट में खामियां जो होंगी उसे दूर किया जाएगा. गांधी वाटिका सरकार की संपत्ति है यह सरकार ही ठीक करेगी.

युवाओं के लिए भी कैबिनेट में हुए फैसले

कैबिनेट बैठक के बारे में जानकारी देते हुए मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने जानकारी दी कि बैठक में युवाओं और उद्योगों के लिए बड़े फैसले लिये गए हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान में 3 फ्लाइंग स्कूल खोले जाएंगे. किशनगढ़, भीलवाड़ा और झालावार में एविएशन स्कूल खोले जाएंगे. 

राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनाया जाएगा. इसके लिए अगस्त में कोटा एयरपोर्ट का MOU होगा. उन्होंने यह भी कहा कि पुरानी आउट ऑफ यूज हवाई पट्टियों का सुधार किया जाएगा और इसे सर्विसेबल बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: जयपुर से चल रहा था मोबाइल के IMEI नंबर बदलने का धंधा, पुलिस ने पूरे गैंग को किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UP Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़, 87 लोगों की मौत
भजनलाल सरकार ने कैबिनेट बैठक में लिए अहम फैसले, जानें किन-किन चीजों को मिली मंजूरी
Rail Roko movement in NEET exam issue, Youth Congress warns
Next Article
NEET परीक्षा मामले में अब रेल यात्रियों की होगी मुश्किल, राजस्थान में ट्रेन रोकेगी यूथ कांग्रेस
Close
;