भजनलाल सरकार ने राजस्थान के लोगों को दिया बड़ा झटका, 100 यूनिट फ्री बिजली मिलने वाली योजना को किया बंद

राजस्थान सरकार ने पिछली गहलोत सरकार की कई योजनाओं को लोकलुभावन बता कर बंद किया है. जिसमें अब एक और योजना को भी बंद करने का फैसला लिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Free Electricity: राजस्थान की भजनलाल सरकार ने आम लोगों को बड़ा झटका दे दिया है. सरकार ने प्रदेश में मिल रही फ्री बिजली की योजना को बंद कर दिया है. राजस्थान के घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट फ्री बिजली दी जाती रही है. लेकिन अब इस योजना को बंद कर दिया गया है. फ्री बिजली योजना को पूर्व की गहलोत सरकार ने शुरू किया था. लेकिन अब सरकार ने साफ कर दिया है कि इस योजना को अब आगे नहीं बढ़ाया जाएगा.

राजस्थान सरकार ने पिछली गहलोत सरकार की कई योजनाओं को लोकलुभावन बता कर बंद किया है. जिसमें अब एक और योजना को भी बंद करने का फैसला लिया है. विधानसभा में इस योजना को बंद करने का ऐलान किया गया है.

ऊर्जा मंत्री ने बीजेपी विधायक के सवाल का दिया जवाब

राजस्थान विधानसभा में ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि मुख्यमंत्री फ्री बिजली योजना से वंचित उपभोक्ताओं को अब आगे इस योजना में जोड़ने का कोई स्कीम नहीं है.

विधानसभा में बीजेपी के विधायक राधेश्याम बैरवा के पूछे गए सवाल पर ऊर्जा मत्री ने लिखित जवाब में बताया कि इस योजना में अब इस योजना में नए लोगों का रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा. हालांकि उन्होंने कहा कि पहले से जो उपभोक्ता रजिस्टर्ड हैं उन्हें ही केवल यह लाभ मिल रहा है.

वंचित उपभोक्ताओं को योजना में लाने का कोई विचार नहीं

इस योजना में जून 2023 से मार्च 2024 तक करीब 98.23 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवया. जिन उपभोक्ताओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया उन सबको योजना का लाभ दिया गया. वहीं बाकी बचे उपभोक्ताओं के लिए कहा कि इस योजना के तहत एख जनाधार से एक घरेलू कनेक्शन रजिस्ट्रेशन पर ही योजना का लाभ देने का प्रावधान है. वंचित रहे उपभोक्‍ताओं को इस योजना में लाने की सरकार की कोई योजना नहीं है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः कोटा एयरपोर्ट की पुरानी जमीन बेचने का फैसला, शांति धारीवाल ने कहा- 10 साल से मौका तलाश रही थी बीजेपी