विज्ञापन
Story ProgressBack

आरोप से बचाने के लिए एएसआई ने मांगी 20 हजार रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

एएसआई ने थाने में दर्ज प्रकरण में आरोपी नहीं बनाने के एवज में 20 रुपए की मांग की थी. जिसे लेकर परिवादी ने एसीबी को शिकायत कर दी और उसके बाद एसीबी ने कार्रवाई करते हुए एएसआई को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

Read Time: 3 min
आरोप से बचाने के लिए एएसआई ने मांगी 20 हजार रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Bharatpur News: आपराधिक मामले में फंसने से बचाने के लिए भरतपुर में एक एएसआई ने रिश्वत की मांग की, परिवादी की शिकायत पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) (Anti Corruption Bureau- ACB) ने एएसआई को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी नहीं बनाने के एवज में मांगी रिश्वत

मामला भरतपुर जिले के कैथवाड़ थाने का है जहां पर तैनात एक एएसआई को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गई एएसआई ने थाने में दर्ज प्रकरण में आरोपी नहीं बनाने के एवज में 20 रुपए की मांग की थी. जिसे लेकर परिवादी ने एसीबी को शिकायत कर दी और उसके बाद एसीबी ने कार्रवाई करते हुए एएसआई को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

रिश्वत के लिए परेशान कर रहा था एएसआई

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एसीबी की भरतपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि मेरे भतीजे के खिलाफ कैथवाड़ा थाने में एक मामला दर्ज है. जिसमें मेरी भतीजे को आरोपी नहीं बनाने और प्रकरण में मदद करने की एवज में विश्वामित्र एएसआई द्वारा 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर परेशान किया जा रहा है. 

एएसआई के अन्य ठिकानों पर जांच कर रही है एसीबी

एसीबी ने परिवादी के द्वारा दी गई शिकायत का सत्यापन किया और बुधवार शाम को एएसआई विश्वामित्र को 20 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए एएसआई के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाश जारी है. एसीबी द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.  

इससे पहले भरतपुर में ही इसी तरह के एक और मामले में 16 सितंबर 2023 को धौलपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने लखनपुर थाने में तैनात एसआई राम अवतार बैरवा को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था.

यह भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़ में ACB का एक्शन, 15 हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ पटवारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close