विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

चित्तौड़गढ़ में ACB का एक्शन, 15 हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ पटवारी

राजस्थान में चुनाव के बीच शनिवार को चित्तौड़गढ़ में एसीबी ने एक पटवारी को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. टीम अब पटवारी की संपत्ति खंगाल रही है.

Read Time: 3 min
चित्तौड़गढ़ में ACB का एक्शन, 15 हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ पटवारी
चित्तौड़गढ़ में रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ पटवारी.

चित्तौड़गढ़ में शनिवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने 15 हजार रुपए रिश्वत लेते एक पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अधिकारी कपासन पटवार मण्डल का पटवारी चन्द्र प्रकाश चाष्टा है. चंद्र प्रकाश मरमी तहसील राशमी चित्तौड़गढ़ का रहने वाला है. रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तारी के बाद एसीबी की टीम उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही उसकी संपत्ति के बारे में विशेष जानकारी जुटाई जा रही है.

शनिवार को हुई कार्रवाई के बारे में बताया गया कि जमीन बंटवारे का नामांतरण खोलने की एवज में पटवारी 15 हज़ार की रिश्वत ले रहा था. लेकिन इसकी शिकायत एसीबी को पहले ही मिल गई थी, ऐसे में पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. 

एसीबी के उपमहानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्र कुमार गोयल के निर्देशन में इस कार्यवाई को अंजाम दिया गया. बताया गया कि जमीन बंटवारे का नामांतरण खोलने के लिए पटवारी परिवादी को लंबे समय से चक्कर दे रहा था और काम भी नहीं कर रहा था. परिवादी की पैतृक जमीन के बंटवारे का नामांतरण खोलने की पटवारी चन्द्र प्रकाश चाष्टा को कागजात दे रखे थे लेकिन पटवारी द्वारा नामांतरण नहीं खोला जा रहा था. 

पटवारी ने परिवादी से नामांतरण खोलने की एवज में 15 हज़ार की डिमांड की. इस पर परिवादी ने चित्तौड़गढ़ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को शिकायत दर्ज करवाई. शिकायत का सत्यापन एसीबी के एडिशनल एसपी कैलाश सांदू ने किया. फिर कपासन पटवार मण्डल के पटवारी चन्द्र प्रकाश चाष्टा को परिवादी से 15 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी की चित्तौड़गढ़ टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

पटवारी चंद्र प्रकाश चाष्टा के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा हैं. एसीबी ने पटवारी चन्द्र प्रकाश चाष्टा की संपत्ति के बारे में भी जानकारी जुटा रही हैं.

यह भी पढ़ें - उदयपुर में ACB का एक्शन, नगर निगम के इंजीनियर को 50 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close