विज्ञापन

राखी से दो दिन पहले भाई ने बहन को पीट-पीट कर किया अधमरा, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान

रक्षाबंधन से ठीक 2 दिन पहले एक बहन को उसके भाई ने परिजनों के साथ मिलकर जमकर पीटा, लड़की पढ़ना चाहती है और परिजन उसकी शादी करवाना चाहते हैं.  

राखी से दो दिन पहले भाई ने बहन को पीट-पीट कर किया अधमरा, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान
पीड़ित लड़की की तस्वीर

Rajasthan News: रक्षाबंधन का त्योहार नजदीक है, भाई बहनों के स्वागत के लिए पलके बिछाकर बैठे है. इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और भाई अपनी बहन की रक्षा करने का वचन देता है. लेकिन राजस्थान के भरतपुर में रक्षाबंधन से ठीक 2 दिन पहले एक झकझोर देने वाली तस्वीर सामने आई है. एक युवती ने अपने सगे भाई और मां-बाप के खिलाफ मारपीट कर घायल करने का मामला दर्ज कराया है. आज के जमाने में लड़कियां लड़कों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं. वहीं यह परिवार उसकी शादी करवाकर उसके परों को काटना चाहता है. वहीं लड़की पढ़कर अपने पैरों पर खड़ी होना चाहती है.  

पढ़ने नहीं दे रहें परिजन

पीड़िता पूजा कुमारी ने सेवर पुलिस थाने में तहरीर देते हुए बताया कि मैं बीएड प्रथम वर्ष की छात्रा हूं. मेरी वार्षिक परीक्षाएं नजदीक है और मैं पढ़ाई छात्रवृत्ति और रिश्तेदारों के सहयोग से कर रही हूं. मेरे परिजन मुझे पढ़ाना नहीं चाहते हैं और मेरे साथ आए दिन मारपीट करते हैं. करीब 5 माह से मुझे मकान में भी नहीं रहने दे रहे. मैं अपनी दादी के साथ अन्य दूसरे मकान में रह रही हूं. साथ ही सरकार से मिलने वाली छात्रवृत्ति के सहयोग से आगे पढ़ाई कर रही हूं.

भाई ने सिर पर किया हमला, 9 टांके लगे

पीड़िता ने बताया कि 16 अगस्त को करीब 3 बजे के अपने घर में प्रवेश करते ही उसके मां-बाप ने धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया. इस दौरान उसे गालियां देते हुए घर में दोबारा न आने की बात कही. छोटे भाई विशाल ने जैसे-तैसे मामला शांत करावाया. 17 अगस्त सुबह 7 बजे इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ. पिता ओमप्रकाश और बड़े भाई कपिल ने उसके साथ मारपीट की.

इसी दौरान बड़े भाई कपिल ने डंडा से हमला कर दिया जिससे जिससे लड़की बेहोश हो गई. पड़ोसियों के द्वारा उसे जिला आरबीएम अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती करवाया गया. सिर में चोट लगने से उसे 9 टांके लगे हैं.

पढ़ लिखकर कामयाब होना लक्ष्य

पीड़िता ने मां बाप और भाई के खिलाफ सेवर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवा दिया है. पीड़िता के परिजन चाहते हैं कि वह आगे पढ़ाई नहीं करें और शादी करके घर से चली जाए. इसी के चलते आए दिन पढ़ाई को लेकर के ताने-मारने के साथ  मारपीट करते है. पीड़िता ने कहा कि मैं दलित समाज से आती हूं और पढ़-लिख कर अपने पैरों पर खड़ी होना चाहती हुं.

ये भी पढ़ें- Chambal Flood: खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा चंबल का जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
RAS Priyanka Bishnoi Death: 'नीली बत्ती देख अफसर बनने की ठानी' अस्पताल की लापरवाही से मरने वालीं SDM प्रियंका बिश्नोई की कहानी 
राखी से दो दिन पहले भाई ने बहन को पीट-पीट कर किया अधमरा, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान
Last day of CM Bhajan Lal's Japan tour, target of taking Rajasthan's economy to 350 US billion dollars
Next Article
CM भजनलाल के जापान दौरे का आखिरी दिन, राजस्थान की अर्थव्यवस्था को 350 US बिलियन डॉलर तक ले जाने का लक्ष्य 
Close