विज्ञापन

Chambal Flood: खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा चंबल का जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

चंबल का जल स्तर फिर खतरे के निशान को पार कर चुका है. जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है.

Chambal Flood: खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा चंबल का जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
चंबल नदी का बढ़ता जलस्तर

Chambal River water level Rising- राजस्थान में बारिश का दौर जारी है, कई इलाकों से बाढ़ की खबर सामने आ रही है. इसी बीच ताजा मामला धौलपुर से सामने आया है. जहां हाड़ोती और मध्य प्रदेश में हुई बारिश से जिले से गुजरने वाली चंबल नदी खतरे के निशान 130.79 मीटर को पार हो गई है. खतरे के निशान से जल स्तर 21 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गया है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. नदी के निचले इलाकों में एडवाइजरी जारी कर हल्का पटवारी गिरदावर आदि को पाबंद किया है. चंबल के गेज का हर घंटे अपडेट लिया जा रहा है. वहीं कलेक्टर ने लोगों को चेतावनी जारी की है. 

कलेक्टर ने जारी की एडवाइजरी

हाड़ोती और मध्य प्रदेश में हुई बारिश से धौलपुर जिले से गुजर रही चंबल नदी में पानी का आना शुरू हो गया है. करीब 15 दिन पहले चंबल नदी खतरे के निशान को पार कर गई थी, उसके बाद जल स्तर में गिरावट आ गई. शनिवार को फिर से चंबल नदी के जल स्तर में अचानक इजाफा हुआ है. खतरे के निशान 130.79 से जल स्तर बढ़कर 1.31 मीटर तक पहुंच गया है. नदी में पानी की आवक को देखते हुए जिला कलेक्टर निधि बीटी ने एडवाइजरी जारी की है.

धौलपुर, राजाखेड़ा, बाड़ी एवं सरमथुरा उपखंड में नदी के निचले इलाकों में हल्का पटवारी, गिरदावर सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारियों को निगरानी रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं.

जिला कलेक्टर ने बताया फिलहाल चिंताजनक स्थिति की कोई बात नहीं है. लेकिन सेल्फ डिफेंस, एसडीआरएफ, मेडिकल विभाग, खाद्य विभाग आदि को अलर्ट मोड पर रखा गया है. चंबल के गेज का प्रत्येक घंटे अपडेट लिया जा रहा है. उन्होंने बताया चंबल नदी में हाडोती एवं मध्य प्रदेश का पानी प्रवेश करता है. नदी के निचले इलाकों में बसे आबादी के लोगों को सतर्क रहने की भी नसीहत दी गई है.

उन्होंने कहा आमजन से भी अपील है, नदी के तेज-वहाव, जलाशय, पोखर तालाबों से दूरी बनाए रखें. पानी से कतई खिलवाड़ नहीं करें. उन्होंने कहा लोग रील एवं सेल्फी के चक्कर में जान जोखिम में डालकर पानी से खिलवाड़ करते हैं. जिसकी वजह से बड़े-बड़े हादसे से घटित हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें- हादसा या सुसाइड? ट्रेन की चपेट में आने से 2 महिलाओं की दर्दनाक मौत पर उलझी पुलिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ 2502 पन्नों की चार्जशीट पेश, पढ़ें शिकायकर्ता और दलाल के बीच क्या हुई थी बातचीत?
Chambal Flood: खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा चंबल का जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
In a Hotel Lakend in Udaipur a waiter killed a chef by stabbing him repeatedly in the chest
Next Article
उदयपुर के 5 सितारा होटल में वेटर ने शेफ को उतारा मौत के घाट, सीने में चाकू से ताबड़तोड़ किया वार
Close