सामूहिक भोज में खाने से फूड पॉइजनिंग, 50 से अधिक लोग हुए बीमार

Food Poisoning News: राजस्थान में सामूहिक भोज में खाना खाने गए 50 से अधिक लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bhilwara Food Poisoning Case: राजस्थान में सामूहिक भोज में खाना लोगों को बेहद महंगा पड़ गया. यह मामला डूंगरपुर जिले के रामसागड़ा थाना क्षेत्र के लोडवाडा, माडा और गामड़ी अहाड़ा गांव का है. जहां ऋषि पंचमी पर सामूहिक भोज में सांवके (सामा) की खींचडी का सेवन करने से 50 से अधिक लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए. उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर सभी लोगों को गामड़ी अहाड़ा CHC में भर्ती करवाया गया है. वही गंभीर लोगों को डूंगरपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है.

सामुहिक भोज में बनी खिचड़ी

डूंगरपुर जिले की गामड़ी अहाडा पंचायत के उप सरपंच कृष्णा लबाना ने बताया की वागड़ में किसी की मौत होने पर एक साल बाद आने वाली ऋषि पंचमी पर सांवके से बना भोज खाने की परंपरा है. इसी के तहत आज लोडवाड़ा, माडा और गामड़ी अहाडा गांव में लबाना और पटेल समाज की ओर से सामुहिक भोज में सांवके की खिचड़ी बनाई गई थी. जिसका लोगों ने सेवन किया था.

फूड पॉइजनिंग की सूचना, पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

भोज के एक से 2 घंटे बाद लोगों की तबियत बिगड़ने लगी और उल्टी दस्त शुरू हो गए. फूड पॉइजनिंग होने पर 50 से अधिक लोगों को गामड़ी अहाड़ा सीएचसी लाया गया, जिन्हें भर्ती करके उपचार शुरू किया गया. वही गंभीर लोगों को डूंगरपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया, जहां उनका उपचार जारी है. वहीं फूड पॉइजनिंग की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जहां पर टीम ने सांवके से बने खाने के सैंपल लिए है.

ये भी पढ़ें- भारी बारिश से भीलवाड़ा में दर्दनाक हादसा, दीवार गिरने से सास-बहू की मौत


 

Topics mentioned in this article