भीलवाड़ा: जहाजपुर प्रधान पद को लेकर चल रही खींचतान खत्म, भाजपा की कौशल देवी शर्मा बनीं नई प्रधान

जहाजपुर में प्रधान पद को लेकर चल रही खींचतान अब समाप्त हो गई है. भाजपी की कौशल देवी शर्मा नई प्रधान बन गई है. साथ ही कांग्रेस ने इसको लेकर अपनी नाराजगी जताई है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
पूर्व प्रधान और वर्तमान प्रधान (फाइल फोटो)

Rajasthan Politics: भीलवाड़ा के जहाजपुर प्रधान पद को लेकर चल रही खींचतान अब खुलकर सामने आ गई है. भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए जहाजपुर प्रधान पद को लेकर जारी खींचतान प्रतिष्ठा का प्रश्न बन चुका है. 5 दिन पहले राज्य सरकार ने जहाजपुर प्रधान सीता देवी गुर्जर को निलंबित कर दिया था. तब से ही कांग्रेस जिले के अलग-अलग उपखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन कर विरोध दर्ज करा रही है. वहीं पूरे मामले को लेकर अब तक शांत भाजपा भी आज सुबह से हरकत में आ गई. सरकार ने कौशल देवी शर्मा को जहाजपुर का नया प्रधान नियुक्त किया. आनन-फानन में भाजपा के आला नेताओं के साथ कौशल देवी शर्मा ने प्रदान पत्र ग्रहण किया.

खुशी से झूम उठे विधायक गोपीचंद मीणा 

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक धीरज गुर्जर की मां सीता देवी अब तक जहाजपुर की प्रधान थी. 5 दिन पहले राजस्थान सरकार ने प्रधान सीता देवी को निलंबित कर दिया. इसके बाद हरकत में आई भीलवाड़ा भाजपा ने आनन-फानन में प्रधान पद पर अपने नेता को बिठाने की जुगत लगानी शुरू की. उधर उपायुक्त और उप शासन सचिव (प्रथम) सन्तोषकुमार गोयल ने आदेश जारी कर कौशल देवी शर्मा को नया प्रधान नियुक्त कर दिया.

Advertisement

जहाजपुर पंचायत समिति के वार्ड नम्बर 13 से पंचायत समिति सदस्य निर्वाचित कौशल देवी ने पदभार ग्रहण भी कर लिया. नवनियुक्त प्रधान कौशल देवी को पदभार ग्रहण कराने के लिए खुद जहाजपुर विधानसभा सीट से विधायक गोपीचंद मीणा व पूर्व प्रधान जमनालाल डीडवानिया अपने कार्यकर्ताओं के साथ जहाजपुर पंचायत समिति कार्यालय पहुंचे. कौशल देवी की पद ग्रहण करने के साथ ही विधायक के साथ कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया.

Advertisement

सीएम के निर्णय का स्वागत: विधायक

प्रधान पद पर ग्रहण के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए विधायक गोपीचंद मीणा ने कहां की जहाजपुर में अब तक रहे कांग्रेस प्रधान सीता देवी गुर्जर के भ्रष्टाचार को लेकर लगातार शिकायत मिल रही थी. प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जनहित को देखते हुए अच्छा निर्णय किया इसका हम स्वागत करते हैं. हम पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर का आभार व्यक्त करते हैं. अब जहाजपुर पंचायत समिति में 3 साल से अटके हुए कामों को गति मिलेगी.

Advertisement

निलंबन पर कांग्रेस का आक्रमक रवैया

जहाजपुर पंचायत समिति प्रधान सीता देवी गुर्जर के निलंबन को लेकर कांग्रेस लगातार आक्रामक मोड में है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर की माताजी सीता देवी प्रधान पद से निलंबन को कांग्रेस ने अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना दिया. विपक्ष के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भी निलंबन पर नाराजगी जताई है. वहीं भीलवाड़ा के हर उपखंड कार्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध दर्ज कर रहे हैं. रविवार को कोटडी कस्बा बंद रहने के साथ शुरू हुआ आंदोलन लगातार जारी है. सोमवार को जहाजपुर कस्बा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बंद करवाया था. बनेड़ा व आसींद के बाद आज गंगापुर में भी प्रधान निलंबन के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

ये भी पढ़ें- राजस्थान शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलती तस्वीर, 7 साल से पेड़ के नीचे पढ़ने को मजबूर बच्चे

Topics mentioned in this article