अजमेर में ACB की बड़ी कार्रवाई, RPF के इंस्पेक्टर सहित तीन को घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा

ACB Action: ACB ने  RPF निरक्षक, उप-निरक्षक और सहायक निरक्षक को 65 हजार घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा. मामले में सत्यापन के दौरान एएसआई रमेश कुमार ने वेंडर से 35 हजार रुपए की रिश्वत ली थी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
एसीबी ने अजमेर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर और ASI को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा.

ACB Action: अजमेर रेलवे मंडल के फालना रेलवे स्टेशन पर ACB पाली की टीम ने बड़ी कार्रवाई की.  फालना RPF थाने में कृपालसिंह इंस्पेक्टर, डिंपल  सब-इंस्पेक्टर और रमेश कुमार एसआई को 65 हजार घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए. इसके बाद एसीबी की दूसरी टीम इन आरोपियों के घरों और सरकारी क्वार्टर में तलाशी शुरू किया. तीनों को गुरुवार 27 जून को कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

एसीबी की पाली टीम से टिकट वेंडर ने शिकायत की थी  

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की पाली टीम को एक टिकट वेंडर ने शिकायत दर्ज कराई थी. यहां वेंडर यात्रियों को ऑनलाइन टिकट काटकर देता है. वेंडर का आरोप था कि आरपीएफ ने पिछले दिनों उसकी दुकान से लैपटॉप, प्रिंटर और अन्य दस्तावेज जब्त कर लिए. 

वेंडर के खिलाफ शिकायत में मदद करने के नाम पर 2 लाख रुपए मांगे

लैपटॉप, प्रिंटर और दस्तावेज वापस देने और वेंडर के खिलाफ शिकायत में मदद करने के नाम पर 2 लाख रुपए मांगे. एसीबी के सत्यापन में शिकायत सही पाई गई. इसके बाद बुधवार को देर शाम को जब तीन अफसरों ने थाने में ही वेंडर से रिश्वत ली तो एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ लिया. 

रमेश कुमार ने वेंडर से 35 हजार वसूले  

शिकायत के सत्यापन के दौरान भी आरोपी रमेश कुमार वेंडर से 35 हजार रुपये रिश्वत के रूप में वसूल कर लिये थे. एसीबी जयपुर की उप-महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपियों से पूछताछ और कार्रवाई जारी है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: 'ऐसा लग रहा है शासन सरकार नहीं अधिकारी चला रहे हैं', भाजपा विधायक ने क्यों दिया ये बयान?