विज्ञापन
Story ProgressBack

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की भीलवाड़ा में बड़ी कार्रवाई, 3.50 करोड़ रुपये की कीमत का डोडा चूरा जब्त

Action on Smuggling: राजस्थान में मध्यप्रदेश से तस्करों के लंबे तार जुड़े थे. एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने इसपर बड़ी कार्रवाई की है. तस्कर सीमेंट की आड़ में छिपाया था साढ़े तीन करोड़ का डोडा पोस्ट जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की भीलवाड़ा में बड़ी कार्रवाई, 3.50 करोड़ रुपये की कीमत का डोडा चूरा जब्त
मादक पदार्थ की तस्करी के दौरान पकड़े गए तस्करों की तस्वीर

Doda Poppy Powder Seized: एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने भीलवाड़ा जिले के आसींद थाना क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए ट्रेलर से भारी मात्रा में नशे की खेप बरामद किया है. यह ट्रेलर सीमेंट के कट्टों की आड़ में मध्य प्रदेश से तस्करी कर लाया जा रहा 22 क्विंटल 22 किलो अफीम डोडा चूरा पुलिस ने जब्त कर लिया है. जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ 50 लाख रुपये है.

कई शहरों में जुटाई जा रही जानकारी

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स एवं अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि इनामी बदमाशों की धर पकड़ और अवैध मादक पदार्थ, शराब और हथियार तस्करी की रोकथाम के लिए विभिन्न गिरोह से जुड़े सक्रिय बदमाशों के बारे में आसूचना संकलन के लिए पुलिस मुख्यालय से राज्य के कई शहरों में टीम भेजकर जानकारी हासिल की जा रही है.

ट्रक में भरकर अगल-अलग जगहों पर करते थे सप्लाई

ADG एमएन ने बताया कि DIG क्राइम योगेश यादव और एजीटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्या प्रकाश के सुपरविजन और पुलिस इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत के नेतृत्व में गठित की गई. टीम के सदस्य कांस्टेबल गोपाल लाल धाभाई व विजय सिंह को आसूचना के संकलन के दौरान मिली जानकारी पर आसींद थाना क्षेत्र में शुक्रवार को यह कार्रवाई की गई.

टीम को जानकारी मिली कि कुछ तस्कर मध्य प्रदेश में किसानों से थोड़ी-थोड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ डोडा चूरा लाकर राजस्थान बॉर्डर स्थित किसी गोदाम पर इकट्ठा करते हैं. फिर वहां से बड़े ट्रक टैंकरों में सारा माल लोड कर किसी सामान की आड़ में राजस्थान के विभिन्न इलाकों में सप्लाई किया करते हैं.

सीमेंट की आड़ में छिपाया था डोडा पोस्त

इस सूचना को डवलप करने के बाद शुक्रवार को एजीटीएफ टीम द्वारा सन्दिग्ध टैंकर का पीछा कर आसींद थाना पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस को पीछा करते देख टैंकर सवार आसींद से करीब 1 किलोमीटर पहले हाईवे सर्विस रोड पर गाड़ी को खड़ा कर फरार हो गए. गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें रखे सीमेंट के कट्टों के साथ छुपा कर रखे गये 109 प्लास्टिक के कट्टों से कुल 22 क्विंटल 22 किलो अवैध डोडा पोस्त चूरा बरामद किया गया.
        
एडीजी एमएन ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ से भरे टैंकर को थाना पुलिस की टीम ने जब्त कर लिया है. साथ ही फरार हुए आरोपियों की तलाश के लिए टीम गठित कर दी गई है.
     
ये भी पढ़ें- मार्केट में बिक रही नकली मेंहदी आपके स्किन को कर सकती है खराब, ड्रग डिपार्टमेंट की कार्रवाई से हुआ खुलासा


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'राजनेताओं के इशारे पर आनंदपाल सिंह की हुई हत्या', भाई मंजीत पाल ने कोर्ट के फैसले पर दी प्रतिक्रिया
एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की भीलवाड़ा में बड़ी कार्रवाई, 3.50 करोड़ रुपये की कीमत का डोडा चूरा जब्त
War of words between Minister of State Manju Baghmar and Congress MLA Amit Chachan on bypass construction in Rajasthan Assembly
Next Article
राजस्थान विधानसभा में बाईपास निर्माण पर राज्यमंत्री और कांग्रेस विधायक के बीच जुबानी जंग
Close
;