राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग पर ACB का बड़ा एक्शन, BCMO और CHO को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी की टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नांगल राजावतान के  BCMO और CHO को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ACB Action in Dausa: राजस्थान में सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) लगातार कार्रवाई कर रही है. इसके बावजूद भ्रष्टाचार का मामले रुक नहीं रहे हैं. एसीबी ने पुलिस विभाग से लेकर शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग पर पैनी नजर बनाए हुए है. इसी क्रम में दौसा जिले में स्वास्थ्य विभाग पर कार्रवाई की गई है. एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी की टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नांगल राजावतान के  BCMO और CHO को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

एसीबी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नांगल राजावतान के डॉ रामजीलाल मीणा चिकित्साधिकारी (MOIC) अतिरिक्त चार्ज BCMO और संविदाकर्मी CHO विजय मीणा को 12 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

इन्सेंटिव राशि भुगतान के लिए मांगी थी रिश्वत

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक  डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की दौसा इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी उसके इंन्सेटिव राशि के भुगतान के लिए रिश्वत मांगा जा रहा है. उसकी बकाया इन्सेंटिव राशि का भुगतान करने की एवज में आरोपी डॉ.रामजीलाल मीना को विजय मीना सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी सीएचओ संविदाकर्मी के माध्यम से हर महीने 1 हजार रुपये कमीशन के हिसाब से 12 हजार रुपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान कर रहा है.

12 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरविजन में एसीबी की दौसा इकाई के उप अधीक्षक पुलिस नवल किशोर मीणा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. इसके बाद सोमवार (2 सितंबर) को ACB टीम के ट्रेप कार्यवाही करते हुए. आरोपी विजय मीना सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी को पीड़ित से 12 हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. आरोपी डॉ.रामजीलाल मीना चिकित्साधिकारी को भी संलिप्तता के आधार पर गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

उधर एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा कार्यवाही जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर आगे जांच कि जायेगी.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की हैल्पलाईन नं. 1064 एवं Whatsapp हैल्पलाईन नं. 94135-02834 पर 24x7 सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें. एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः ACB Action: झालावाड़ में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, पटवारी को 15000 रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा