आज इस्तीफा दे सकते हैं बिहार CM नीतीश कुमार, सुशील मोदी बन सकते हैं डिप्टी CM- सूत्र

Bihar Political Crisis: सूत्रों के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री कल अपने घर पर जेडीयू और बीजेपी विधायकों के लिए दोपहर के भोजन का आयोजन करेंगे, जिसके बाद दोनों दलों के विधायक अपना समर्थन पत्र देने के लिए राज्यपाल के पास जाएंगे.

विज्ञापन
Read Time: 7 mins
नीतीश कुमार और सुशील मोदी (फाइल फोटो)

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में इन दिनों उथल -पुथल मची है. खबरें हैं कि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार सुबह तक पद से इस्तीफा दे सकते हैं और फिर से बीजेपी के साथ नई सरकार का गठन हो सकता है. सूत्रों ने बताया कि 72 वर्षीय नीतीश कुमार ने कल गठबंधन सहयोगी और लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सभी मंत्रियों को बर्खास्त करने का फैसला किया है.

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में लौटने को लेकर नीतीश कुमार गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीधी बातचीत कर रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि उन्हें यह तय करने का पूरा मौका दिया गया है कि उनका नया डिप्टी कौन होगा और उन्होंने सुशील मोदी को चुना है.

भाजपा और नीतीश कुमार की जेडीयू ने तीन महीने में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे समझौते को भी अंतिम रूप दे दिया है. सूत्रों ने बताया कि बिहार में सभी बीजेपी विधायक पहले ही नीतीश कुमार को समर्थन पत्र दे चुके हैं.

सुशील मोदी बिहार के उपमुख्यमंत्री के रूप में वापसी के विचार के लिए तैयार हैं या नहीं, फिलहाल इस बात का पता नहीं है. जब सुशील मोदी बिहार के उपमुख्यमंत्री थे, तब उन्हें अक्सर मुख्यमंत्री के समर्थन के सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए विपक्ष के "नीतीश कुमार के सर्मथक" के रूप में आलोचनाओं का सामना करना पड़ता था.

भाजपा और जेडीयू ने तीन महीने में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे समझौते को अंतिम रूप दे दिया है. सूत्रों ने बताया कि बिहार में सभी बीजेपी विधायक पहले ही नीतीश कुमार को समर्थन पत्र दे चुके हैं.

सूत्रों ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री कल अपने घर पर जेडीयू और बीजेपी विधायकों के लिए दोपहर के भोजन का आयोजन करेंगे, जिसके बाद दोनों दलों के विधायक अपना समर्थन पत्र देने के लिए राज्यपाल के पास जाएंगे. सूत्रों ने कहा कि नीतीश कुमार राजद से बर्खास्त मंत्रियों की जगह भाजपा के चेहरों को शामिल कर सकते हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- लोकसभा में भी भाजपा-कांग्रेस की मुश्किल बढ़ाएगी BAP, 12 सीटों के लिए नियुक्त किए प्रभारी