विज्ञापन

पत्नी की बीमारी में हुआ लाखों का कर्ज, घर-गाड़ी तक बेची; बीकानेर में एक ही परिवार के 4 लोगों ने खाया जहर, 3 की मौत

Bikaner Mass Suicide: राजस्थान के बीकानेर जिले से मास सुसाइड की एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक ही परिवार के चार लोगों ने जहर खा लिया. इसमें पति, पत्नी और बेटे की मौत हो गई.

पत्नी की बीमारी में हुआ लाखों का कर्ज, घर-गाड़ी तक बेची; बीकानेर में एक ही परिवार के 4 लोगों ने खाया जहर, 3 की मौत
Bikaner Mass Suicide: मौके पर पहुंचे एसपी, पुलिस की टीम कर रही छानबीन.

Bikaner Mass Suicide: कर्ज के बोझ से दबे एक परिवार ने जहर खाकर इहलीला समाप्त कर ली. दिल दहलाने वाला यह मामला राजस्थान के बीकानेर जिले से सामने आया है. जहां मंगलवार को एक ही घर में तीन शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई. हौरान करने वाली यह घटना बीकानेर के जेएनवीसी इलाके से सामने आई. जहां एक परिवार ने सामूहिक रूप से जहर खा लिया है. इसमें तीन सदस्यों की मौत हो गई है. 

बीकानेर के जयनारायण व्यास कॉलोनी का मामला

वहीं एक का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है. घटना जयनारायण व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्र के सेक्टर पांच केसी 42 की है. पुलिस के अनुसार मृतकों की पहचान 44 वर्षीय राहुल मारू, उसकी पत्नी रूचि मारू व पुत्र आराध्य मारू के रूप में हुई है. वहीं राहुल का सबसे छोटा बेटा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है.

घर से डेडबॉडी निकालते लोग.

घर से डेडबॉडी निकालते लोग.

सुसाइड नोट में कर्ज की बात लिखी

मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है. पुलिस के अनुसार कर्ज की वजह से ये भयावह कदम उठाया गया है. घटना की सूचना पर आईजी ओमप्रकाश पासवान, एसपी कावेंद्र सागर, एडिशनल एसपी दीपक शर्मा सहित थानाधिकारी सुरेंद्र पचार टीम सहित मौके पर पहुंचे. वही एसएफएल जांच टीमें भी पहुंची. शवों को मोर्चरी रखवाया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार परिवार के मुखिया राहुल मारू की मेडिकल की होलसेल दुकान थी. लेकिन यह धंधा फेल हो गया. प्रथम दृष्टया मौत का कारण आर्थिक तंगी बताया जा रहा है.


एक साथ एक ही परिवार के तीन लोगों के आत्महत्या की इस घटना की जानकारी मिलते ही घर के बाहर खासी भीड़ जुट गई है. पुलिस ने मृतकों के घर से एक सुसाइड नोट बरामद किया है. जिसमें पत्नी की बीमारी पर कर्ज की बात भी सामने आ रही है.

बेटे ने बताया- रात में पापा ने दी थी थी दवा

हॉस्पिटल में इलाजरत परिवार के इकलौते सदस्य चैतन्य ने बताया- रात को पापा ने दवा दी थी. मैंने भी दवा ली थी, जिसके बाद मुझे उल्टी हुई. फिर नींद आ गई. सुबह 10 बजे मेरी आंख खुली तो मम्मी-पापा और बहन बेड पर पड़े थे. उनके मुंह से खून आ रहा था. बेटे ने बताया कि इसके बाद मैंने बुआ मनीषा और फूफा अशोक मारू को फोन करके बुलाया. मकान मालिक अभिषेक भी पास में ही रहते हैं. पड़ोसी भी आ गए. इसके बाद पुलिस को सूचना दी.

पत्नी की बीमारी से टूटा परिवार, कर्ज नहीं उतार सका तो की खुदकुशी

बताया गया कि राहुल पत्नी के इलाज में बुरी तरह से कर्ज में डूब गया था. कर्ज के कारण उसने अपना घर और गाड़ी तक बेच दी थी. उनकी पत्नी रुचि को कुछ समय पहले ब्रेन हेमरेज हो गया था. रुचि की बीमारी पर खर्च के कारण राहुल ने करीब 60 लाख रुपए का लोन लिया था. घर, गाड़ी सहित अन्य सामान बेचने के बाद कर्ज पूरा नहीं हुआ. देनदार लगातार उसे परेशान कर रहे थे. राहुल अपना मकान बेचने के बाद जयनारायण व्यास कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहा था.

गौरतलब है कि इससे पहले 14 दिसम्बर 2023 को बीकानेर के अत्योदय नगर में भी इसी तरह एक ही परिवार के पांच जनों ने आत्महत्या की थी.

एसपी बोले- सभी एंगल से हो रही मामले की जांच

आईजी ओमप्रकाश ने बताया कि बेहद दुखद घटना,एक ही परिवार के तीन लोगों के शव मिले हैं. परिवार पर क़र्ज़ था. सुसाइड नोट भी मिला है, एफएसएल की टीम आई है. सभी पहलुओं पर जांच जारी है. वही एसपी ने बताया की एक परिवार के तीन लोगों का शव मिला है. पति,पत्नी और एक बेटे का शव मिला है एक बेटे का इलाज़ जारी है. क़र्ज़ लेने की बात सामने आ रही है. सभी किराए के घर में रह रहे थे. मामले में पुलिस सभी एंगल से पड़ताल कर रही है. 

यह भी पढ़ें - बीकानेर में जवान की शहादत पर बवाल, शहीद का दर्जा देने के लिए परिजनों का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीकर में बिजली विभाग के कर्मचारी से मारपीट, सरकारी दस्तावेज फाड़े; कर्मचारियों का विरोध-प्रदर्शन
पत्नी की बीमारी में हुआ लाखों का कर्ज, घर-गाड़ी तक बेची; बीकानेर में एक ही परिवार के 4 लोगों ने खाया जहर, 3 की मौत
CM Bhajan Lal sharma NDTV Exclusive interview chief minister on rising rajasthan farmers electricity
Next Article
NDTV Exclusive: राजस्थान में 2027 तक किसानों को दिन में मिलेगी बिजली- CM भजनलाल शर्मा
Close