विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: धौलपुर में 'सियासी जमघट', बाड़ी में होंगे CM भजनलाल तो राजाखेड़ा पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

राजस्थान के धौलपुर जिले में रविवार 25 फरवरी को बड़ा सियासी जमघट जुटेगा. एक तरफ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित अन्य भाजपा नेता होंगे तो दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व सीएम अशोक गहलोत सहित अन्य कांग्रेसी नेता होंगे.

Read Time: 4 min
Rajasthan Politics: धौलपुर में 'सियासी जमघट', बाड़ी में होंगे CM भजनलाल तो राजाखेड़ा पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और कांग्रेस नेता राहुल गांधी.

Rajasthan Politics: राजस्थान की राजनीति के लिए कल का दिन सुपर संडे साबित होगा. खास कर पूरे प्रदेश की नजर धौलपुर जिले पर टिकी होगी. क्योंकि रविवार को धौलपुर में सियासी जमघट लगने वाला है. रविवार 25 फरवरी को धौलपुर में एक तरफ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित अन्य भाजपा नेता होंगे तो दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व सीएम अशोक गहलोत सहित अन्य कांग्रेसी नेता होंगे. दोनों कार्यक्रमों की तैयारी युद्ध स्तर पर जारी है. केंद्रीय गृह मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तो शनिवार रात ही धौलपुर पहुंच चुके हैं. 

बाड़ी में सीएम के प्रोग्राम में 4000 लोगों के पहुंचने की उम्मीद

दरअसल रविवार को धौलपुर के बाड़ी में सीएम भजनलाल की ईआरसीपी आभार सभा होगी. जिसमें 40000 की भीड़ के पहुंचने का अनुमान जताया जा रहा है. पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के नेतृत्व में कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हैं. उधर धौलपुर के राजाखेड़ा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंचेगी. जिसमें राजस्थान समेत मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के नेता शामिल होंगे.

मिली जानकारी के अनुसार बाड़ी विधानसभा मुख्यालय पर रविवार को ईआरसीपी आभार सभा का आयोजन किया जाएगा. मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जिले भर के भाजपा कार्यकर्ता तैयारी में जुट गए हैं. पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं की बैठक ली है। 40000 की भीड़ जुटाना का दावा किया है.

पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने बताया मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रविवार को 11:00 बजे बाड़ी पहुंचेंगे. शहर के महाराणा प्रताप खेल मैदान में विशाल आम सभा का आयोजन किया जाएगा. शनिवार को कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर अधिक से अधिक भीड़ जुटाना का आह्वान किया है.

उन्होंने बताया हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से ईआरसीपी योजना राजस्थान के लिए लागू की गई है. योजना लागू होने के लिए आभार सभा रखी गई है. आभार सभा के अंतर्गत जिले भर के भाजपा पार्टी के कार्यकर्ताओं को बुलाने का आह्वान किया है.

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत डॉ किरोडी लाल मीणा, कन्हैयालाल चौधरी, जवाहर सिंह बेडम आदि राज्य मंत्री भी शामिल होंगे. सभा को सफल बनाने के लिए एक-एक कार्यकर्ता से संपर्क स्थापित किया जा रहा है. करीब 40000 लोगों की भीड़ सभा में शिरकत करेंगी.

सीएम के कार्यक्रम के लिए महाराणा प्रताप खेल मैदान पर तैयारियां जोरों से शुरू हो गई है. प्रत्येक कार्यकर्ता को जिम्मेदारियां दी गई है. आम सभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जयपुर के लिए कूच करेंगे.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंचेगी राजस्थान

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की असम से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से होकर राजस्थान के धौलपुर जिले की सीमा में करीब 3:00 बजे प्रवेश करेगी. राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक रोहित बोहरा ने बताया भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी को लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, सुखविंदर सिंह, रंधावा एवं नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली पहुंच चुके हैं.

बोथपुरा गांव में फ्लैग सेरिमनी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसके बाद विशाल आमसभा भी राहुल गांधी द्वारा की जाएगी. सभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी धौलपुर से रवाना हो जाएंगे. इसके बाद 2 मार्च को धौलपुर शहर के राजाखेड़ा बाईपास से लेकर सागर पाड़ा चेक पोस्ट तक करीब ढाई किलोमीटर पैदल चलकर भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली जाएगी.

राहुल गांधी की आमसभा में हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने की उम्मीद जताई जा रही है. रविवार को होने वाली राहुल गांधी की सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह, बसेड़ी विधायक संजय जाटव समेत तमाम कांग्रेस के नेता शामिल होंगे.
 

यह भी पढ़ें - पूर्वी राजस्थान में BJP की आभार यात्रा, केंद्रीय मंत्री बोले- 5 साल में पूरी करेंगे ERCP योजना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close