Rajasthan Politics: राजस्थान में BJP जीत सकती है कांग्रेस का विश्वास, PCC चीफ की बस एक मांग को करना होगा पूरा

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि अगर बीजेपी सरकार हमारा अटका काम पूरा कर देती है तो कांग्रेस को विश्वास हो जाएगा कि उन्होंने कुछ किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने बुधवार को जयपुर (Jaipur) में बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रदेश सरकार अगर चाहे तो हमारा विश्वास जीत सकती है. इसके लिए सीएम भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) को बस एक अटका काम पूरा करना होगा. इसके पूरा होते ही हम मान जाएंगे कि उन्होंने कुछ किया है.'

किस काम की बात कर रहे डोटासरा?

डोटासरा ने कहा, 'हमारी सरकार के आखिरी बजट में वित्तीय स्वीकृति और प्रशासनिक मंजूरी के बाद जो काम अटका हुआ था, उसे बीजेपी पूरा कर दे तो हमें विश्वास हो जाएगा कि इन्होंने कुछ किया है. लेकिन मुझे इस कार्य के पूरा होने की उम्मीद कम है, क्योंकि प्रदेश की नई सरकार ने पिछले 7 महीने में समीक्षा के नाम पर सिर्फ हमारी विकासकारी बजट योजनाओं को रोकने का काम किया है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा अंतरिम बजट में एक भी घोषणा पर काम नहीं किया है, बल्कि हमारे सभी कार्यों और योजनाओं को रोक दिया है.' 

Advertisement
Advertisement

'दिल्ली से काम आएगा तो वो करेंगे'

पीसीसी चीफ ने एक योजना का उदाहरण देते हुए बताया कि 950 करोड़ रुपये की लागत से सड़क बनाने की घोषणा बजट में की गई थी, मगर आज तक 1 रुपये के काम का भी टेंडर जारी नहीं किया गया है. बीजेपी की यह सरकार दिशाहीन सरकार है. पर्ची की सरकार है. दिल्ली से अगर कोई पर्ची आएगी तो वो काम करेंगे. इसके अलावा केवल वे समीक्षा करेंगे. आपस में लड़ाई-झगड़े करेंगे. एक दूसरे की जासूसी करेंगे. इसके अलावा कोई काम नहीं हुआ. गोविंद सिंह डोटासरा का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब भजनलाल सरकार बुधवार को अपना पहला पूर्ण बजट पेश करने जा रही है. वहीं कांग्रेस जनहित मुद्दों को उठाकर सदन में सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है.

Advertisement

जयपुर में आज होने होगी बड़ी बैठक

राजधानी जयपुर के होटल में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें शैडो कैबिनेट पर खास चर्चा होने वाली है. करीब 1 घंटे तक चलने वाली इस मीटिंग में कांग्रेस विधायकों को उन जनहित मुद्दों के बारे में बताया जाएगा जिसे वे सदन में उठाकर सरकार को घेरने का काम करेंगे. यह बैठक आज शाम 5 बजे शुरू होगी, जो 6 बजे तक चलेगी. इसके बाद इंडिया गठबंधन के नवर्निवाचित सांसदों का सम्मान कार्यक्रम प्रस्तावित है.

ये भी पढ़ें:- 'मुर्दाबाद' के नारे लगने के बाद आज टोंक में मृतक कांस्टेबल के परिवार से मिलेंगे सचिन पायलट