विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

भाजपा-कांग्रेस ने जनता को लूटा, राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के लिए तैयार हो रहा तीसरा मोर्चा: बेनीवाल

सत्ता संकल्प यात्रा के दौरान बेनीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, साथ ही वादा किया की अगर आरएलपी की सरकार आएगी तो किसानों का कर्ज माफी होगा, टोल मुक्त राजस्थान होगा, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता मिलेगा.

Read Time: 4 min
भाजपा-कांग्रेस ने जनता को लूटा, राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के लिए तैयार हो रहा तीसरा मोर्चा: बेनीवाल
सत्ता संकल्प यात्रा के दौरान जनता से मिलते नजर आएं हनुमान बेनीवाल
सीकर:

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का चुनावी दौरा लगातार जारी है. आरएलपी की ओर से निकाली जा रही सत्ता संकल्प यात्रा आज सीकर जिले की दातारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सुरेरा गांव से होते हुए सीकर जिला मुख्यालय पहुंची. रास्ते में यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. सत्ता संकल्प यात्रा को लेकर आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने कहा कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने मिलकर 70 साल से जनता को गुमराह किया. बेनीवाल ने जनता से आग्रह किया कि दोनों पार्टियों को छोड़ के तैयार हो रहे तीसरा मोर्चे का समर्थन करें. 

तीसरा मोर्चा हो रहा तैयार- बेनीवाल

बेनीवाल ने कहा कि दोनों पार्टियों ने मिलकर राजस्थान को 70 साल से लूट रहे हैं. बेनीवाल ने वादा किया है कि अगर आरएलपी की सरकार आएगी तो किसानों का कर्ज माफी होगा, टोल मुक्त राजस्थान होगा, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता मिलेगा. इस यात्रा का उद्देश्य यह है कि राजस्थान के किसान, जवान खुशहाल हो, प्रदेश में कानून का राज हो, थाना तहसील में अगर गरीब किसान जाए तो उसका मान सम्मान हो.

बेनीवाल ने वादा किया है कि अगर आरएलपी की सरकार आएगी तो किसानों का कर्ज माफी होगा, टोल मुक्त राजस्थान होगा, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता मिलेगा. इस यात्रा का उद्देश्य यह है कि राजस्थान के किसान, जवान खुशहाल हो, प्रदेश में कानून का राज हो, थाना तहसील में अगर गरीब किसान जाए तो उसका मान सम्मान हो.

सत्ता में काबिज होगी पार्टी

बेनीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सत्ता संकल्प यात्रा का दूसरा दौर नागौर से शुरू हुआ, जो आज शेखावाटी अंचल सीकर जिले में पहुंचा है. यात्रा को दातारामगढ़, लोसल खुड़, धोद, नेछवा, लक्ष्मणगढ़ व सीकर में अपार जन समर्थन मिला है. सीकर की सभा में जिस प्रकार से दलित, किसान, नौजवान व मुस्लिम समाज का जन समर्थन मिला है, उससे यह तय है कि सीकर में भी बड़ा बदलाव होगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान में बदलाव होगा, साथ ही कांग्रेस और बीजेपी को पछाड़ते हुए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सत्ता में काबिज होगी. 

आचार संहिता की आड़ में नहीं होने देंगे गुंडागर्दी

आचार संहिता के उल्लंघन के सवाल पर बेनीवाल कहा, मैं खुद आचार संहिता का पालन करता हूं, इसलिए सभा समय पर खत्म कर दी. अगर आचार संहिता की आड़ में पुलिस का अधिकारी या कोई दूसरा गुंडागर्दी करेगा तो यह नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हमारा भी उतना ही हक है जितना चुनाव करवाने वालों का, क्योंकि हम पार्टी मिलकर चुनाव करवाती है. उन्होंने कहा सीकर की सभी आठों विधानसभा सीटों पर आप की चुनाव लड़ेगी और जल्द ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी. 

ज्योति मिर्धा पर कसा तंज

ज्योति मिर्धा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि उनकी क्या बात करनी जो 5-5 बार चुनाव हार गए. यशपाल मृदा के बयान पर कहा की उनकी स्थित ठीक नही, बीमार है, मानसिक संतुलन ठीक नहीं है. लंबे समय से दवाई ले रहे हैं. वह सुबह कुछ कहते हैं और शाम को कुछ, उनकी तबीयत ठीक नही है. इसी दौरान मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-राजस्थान चुनावः कांग्रेस प्रत्याशियों का बढ़ा इंतजार, आज नहीं जारी होगी सूची, यहां फंस रहा पेच

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close