विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

राजस्थान चुनावः कांग्रेस प्रत्याशियों का बढ़ा इंतजार, आज नहीं जारी होगी सूची, यहां फंस रहा पेच

Rajasthan Elections 2023 Congress Candidates List: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट का इंतजार बढ़ता जा रहा है. पहले से हो रही चर्चा के अनुसार आज कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करने वाली थी. लेकिन अब जो जानकारी सामने आ रही है कि उसके अनुसार यह बताया जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट आज जारी नहीं होगी.

Read Time: 4 min
राजस्थान चुनावः कांग्रेस प्रत्याशियों का बढ़ा इंतजार, आज नहीं जारी होगी सूची, यहां फंस रहा पेच
कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद बाहर निकलते सीएम अशोक गहलोत.

Rajasthan Elections 2023 Congress Candidates List: राजस्थान में कांग्रेस प्रत्याशियों का इंतजार समाप्त होता नजर नहीं आ रहा है. आज दिल्ली में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पार्टी मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में हुई. जिसके बाद प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी किए जाने की चर्चा थी. सीएम अशोक गहलोत भी पहले खुद 18 अक्टूबर को प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने की बात कर चुके थे. लेकिन कांग्रेस की सीईसी बैठक के बाद जो नई जानकारी सामने आई है उसके अनुसार आज कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी नहीं हो रही है. ऐसे में प्रदेश भर के कांग्रेस नेता और दावेदारों का इंतजार और बढ़ गया है. 

सीईसी की बैठक के बाद कांग्रेस की पहली लिस्ट से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आई है. अपडेट यह है कि राजस्थान में कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट अब 20 अक्टूबर के बाद जारी होगी. पहली लिस्ट में 100 से ज्यादा नाम होंगे. बताया जा रहा है कि इन नामों पर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सहमित बन गई है. 

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल राहुल गांधी.

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल राहुल गांधी.

राहुल गांधी की आपत्ति से देरी 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में कांग्रेस प्रत्याशियों की जारी में हो रही देरी के पीछे राहुल गांधी की आपत्ति है. दरअसल केंद्रीय चुनाव प्रचार समिति की बैठक में राहुल गांधी की सिंगल पैनल नामों पर आपत्ति दर्ज करवाई थी. जिसके बाद प्रत्याशियों की लिस्ट अटक गई. 

इधर सियासी जानकारों का कहना है कि कांग्रेस में भी बड़ी संख्या में विधायकों के टिकट काटे जाएंगे. ऐसे में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद अभी जो हाल बीजेपी का हो रहा है, वैसा ही कुछ हाल कांग्रेस में भी हो सकता है. ऐसे में संभावित बगावती तेवर को देखते को हुए पार्टी काफी सोच-समझ कर आगे बढ़ रही है. 

खरगे बोले- जनता फिर से देगी आशीर्वाद
राजस्थान पर सीईसी की बैठक को लेकर खरगे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘बचत, राहत, बढ़त, हिफ़ाज़त और उत्थान, कांग्रेस के सुशासन से ऐसे बदला राजस्थान ! भरोसा है हमें कि जनता फ़िर से देगी आशीर्वाद। आज राजस्थान के परिप्रेक्ष्य में केंद्रीय चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक हुई.''

सीईसी की बैठक से पहले दोनों राज्यों से संबंधित पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों में सभी सीट पर संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हो चुकी है.


मीटिंग में राहुल, सोनिया सहित ये सब हुए थे शामिल
खरगे की अध्यक्षता में राजस्थान को लेकर हुई सीईसी की बैठक में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और कई अन्य नेता शामिल हुए.

यह भी पढ़ें - राजस्थान चुनावः कांग्रेस टिकट के लिए CEC की बैठक खत्म, खरगे बोले- जनता फिर से देगी आशीर्वाद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close