विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

राजस्थान चुनावः कांग्रेस टिकट के लिए CEC की बैठक में खरगे, सोनिया, राहुल ने गहलोत, डोटासरा संग की चर्चा

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की लिस्ट आज जारी हो सकती है. आज दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं ने प्रत्याशियों के नाम पर मंथन किया.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनावः कांग्रेस टिकट के लिए CEC की बैठक में खरगे, सोनिया, राहुल ने गहलोत, डोटासरा संग की चर्चा
राजस्थान में प्रत्याशियों के चयन को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट आज जारी हो सकती है. बीते दो दिन से दिल्ली में कांग्रेस टिकट के लिए मंथन का दौर जारी है. आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई. इस बैठक में राजस्थान के साथ-साथ मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भी प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई. इस बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी इन चुनावों में जनता का आशीर्वाद हासिल करेगी.

खरगे की अध्यक्षता में राजस्थान को लेकर हुई सीईसी की बैठक में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और कई अन्य नेता शामिल हुए.

राहुल गांधी मध्य प्रदेश को लेकर हुई सीईसी की बैठक में शामिल नहीं हुए क्योंकि उन्हें तेलंगाना रवाना होना था. मध्य प्रदेश के लिए हुई कांग्रेस की सीईसी की बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ, पार्टी के राज्य प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और कई अन्य नेता मौजूद थे.

राजस्थान पर सीईसी की बैठक को लेकर खरगे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘बचत, राहत, बढ़त, हिफ़ाज़त और उत्थान, कांग्रेस के सुशासन से ऐसे बदला राजस्थान ! भरोसा है हमें कि जनता फ़िर से देगी आशीर्वाद। आज राजस्थान के परिप्रेक्ष्य में केंद्रीय चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक हुई.''

सीईसी की बैठक से पहले दोनों राज्यों से संबंधित पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों में सभी सीट पर संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हो चुकी है.


राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को मतदान होगा। मतगणना तीन दिसंबर को होगी. मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी. कांग्रेस ने गत 15 अक्टूबर को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 144 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए थे.

यह भी पढ़ें - राजस्थान चुनावः कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर 5 घंटे हुई चर्चा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close