विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhavya-Pari Wedding: बीजेपी विधायक भव्य की दुल्हनियां बनेंगी IAS परी बिश्नोई, आज उदयपुर में लेंगे 7 फेरे

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के पौत्र और आदमपुर से BJP के विधायक भव्य बिश्‍नोई की राजस्‍थान की IAS परी बिश्‍नोई से आज उदयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग होगी. 

Read Time: 4 min
Bhavya-Pari Wedding: बीजेपी विधायक भव्य की दुल्हनियां बनेंगी IAS परी बिश्नोई, आज उदयपुर में लेंगे 7 फेरे
विधायक भव्य बिश्‍नोई IAS परी बिश्‍नोई

Bhavya Pari Wedding Ceremony: आईएएस अधिकारी परी बिश्‍नोई (Pari Bishnoi) के हाथों में हरियाणा के आदमपुर से भाजपा विधायक भव्‍य बिश्‍नोई (Bhavya Bishnoi) के नाम की मेहंदी लग चुकी है. भव्‍य बिश्‍नोई हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल (Chaudhary Bhajanlal) के पौत्र हैं और वर्तमान में आदमपुर से भाजपा (BJP) के विधायक भी हैं. अब 22 दिसम्‍बर 2023 को यह जोड़ी विश्व प्रसिद्ध झीलों की नगरी उदयपुर (Udaipur) में विवाह के बंधन में बंधेगे. झीलों की नगरी में शाही शादी करने के बाद राजस्‍थान, हरियाणा और दिल्‍ली में तीन जगहों पर होगा. 

तीन जगहों पर होगा रिसेप्शन

रिसेप्‍शन उदयपुर में शाही शादी के बाद पहला रिसेप्शन राजस्थान के पुष्कर में 24 दिसम्बर को होगा. दूसरा रिसेप्शन हिसार के आदमपुर में 26 दिसम्बर को होगा. जिसमें लाखो लोगों को निमंत्रण दिया गया है. तीसरा रिसेप्शन 27 दिसम्बर को नई दिल्ली में होना है. जिसमें भारतीय राजनीति से जुड़े नामचीन नेता, केंद्रीय मंत्री, कई वीआईपी मेहमान शामिल होंगे.

गांव से निकलकर IAS बनने तक का सफर

परी बिश्‍नोई राजस्‍थान के बीकानेर की नोखा तहसील के गांव काकड़ा की रहने वाली हैं. पिता मनीराम बिश्‍नोई एडवोकेट और मां सुशीला अजमेर के जीआरपी में हैं. परी बिश्‍नोई ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 में 30वीं रैंक पाकर सिक्किम कैडर में आईएएस बनी थीं. सिक्किम की राजधानी गंगटोक में वह एसडीएम भी रहीं. परी बिश्‍नोई पहले सिक्किम कैडर में थी अब वह हरियाणा कैडर में आ गईं. वही भव्य बिश्‍नोई ने साउथ ऑक्सफोर्ड से अपनी डिग्री हासिल की है. दो मई 2023 को भव्‍य व परी की सगाई हुई थी. परी बिश्‍नोई ने तीसरे प्रयास में यूपीएससी सफलता मिली.

रॉयल वेडिंग के लिए उदयपुर पहली पसंद

रॉयल वेडिंग के इतिहास पर जाएं तो 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन व फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी 2004 में परिणय बंधन में बंधे इससे उदयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए चर्चा में आया. उदयपुर की सुंदरता, संस्कृति व मेहमान नवाजी और राजस्थानी इतिहास, पधारो म्हारे देश का सिलसिला चालू हुआ. वहीं उदयपुर में मशहूर उद्योगपति हिन्दुजा समूह के गोपीचन्द हिन्दुजा के पुत्र संजय व मशहूर फैशन डिजाइनर अनु महतानी का विवाह 2015 में, मशहूर गायक मुकेश पौत्र व नितिन मुकेश के पुत्र निल नितिन मुकेश ने रकमनी सहाय से विवाह हुआ. राजनीति से जुड़े पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल की पुत्री पूर्णा पटेल का विवाह निमित्त सोनी के साथ 2018 में शाही अंदाज से हुआ. तत कालीन मंत्री पटेल के मेहमान 200 चार्टर विमान से उदयपुर आकर रॉयल वेडिंग की. वहीं बिजनस टाइकून रिलायंस समूह के मुकेश अम्बानी ने अपने बेटे आनन्द अम्बानी का विवाह उदयपुर में जगनिवास में किया. इसके पहले अपनी पुत्री ईशा अम्बानी का विवाह उदयपुर में किया. वहीं प्रसिद्ध क्रिकेटर हार्दिक पंड्या व नताशा ने उदयपुर के प्रसिद्ध होटल रैफेल में 7 फेरे लिए. साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी की भतीजी निहारिका ने भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए उदयपुर को ही चुना. सेलिब्रिटी रॉयल वेडिंग के अलावा अपनी बर्थडे पार्टियों, फिल्म की शूटिंग को भी झीलों की नगरी उदयपुर में करना पसन्द करते हैं.

ये भी पढ़ें- Pushkar Turban Festival: 3 जनवरी को होगा पुष्करराज का भव्य पगड़ी महोत्सव, दिखेगी 2 हजार मीटर लम्बी पगड़ी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close