विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 15, 2024

6 साल बाद राजस्थान से विदा हुए भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, बीते दिनों जेपी नड्डा से मांगी थी नई जिम्मेदारी

BJP Rajasthan General Secretary Chandrashekhar: भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर की राजस्थान से विदाई हो गई है. बीते दिनों उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से नई जिम्मेदारी मांगी थी.

6 साल बाद राजस्थान से विदा हुए भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, बीते दिनों जेपी नड्डा से मांगी थी नई जिम्मेदारी
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजस्थान के संगठन महासचिव चंद्रशेखर.

BJP Rajasthan General Secretary Chandrashekhar: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संगठन महासचिव रहे चंद्रशेखर की राजस्थान से विदाई हो गई है. वो बीते 6 साल से राजस्थान में संगठन की मजबूती के लिए काम कर रहे थे. लेकिन विधानसभा चुनाव 2023 में मिली जीत के बाद चंद्रशेखर ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से नई जिम्मेदारी की मांग की थी. जिसके बाद अब चंद्रशेखर को तेलंगाना की जिम्मेदारी दी गई है. 

मालूम हो कि तेलंगाना में भाजपा अभी सत्ता से दूर है. राजस्थान के साथ ही तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली थी. ऐसे में चंद्रशेखर पर तेलंगाना में भाजपा के संगठन को मजबूत करने की बड़ी जिम्मेदारी होगी. चंद्रशेखर के तेलंगाना में संगठन महासचिव बनाए जाने संबंध चिट्ठी जारी कर दी गई है. राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की साइन वाली चिट्ठी देखिए. 

राजस्थान भाजपा के संगठन महासचिव रहे चंद्रशेखर को मिली तेलंगाना की जिम्मेदारी.

राजस्थान भाजपा के संगठन महासचिव रहे चंद्रशेखर को मिली तेलंगाना की जिम्मेदारी.


बताते चले कि 12 जनवरी को यह खबर सामने आई थी कि 6 साल से राजस्थान में भाजपा संगठन के लिए काम कर रहे राज्य महासचिव संगठन चंद्रशेखर ने वर्तमान जिम्मेदारी से मुक्त करने की आग्रह की है. चंद्रशेखर अब राजस्थान छोड़ना चाहते हैं. उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर नई जिम्मेदारी की मांग की है. 

दरअसल भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राजस्थान इकाई के नेता चन्द्रशेखर ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से उन्हें राज्य में महासचिव (संगठन) के रूप में उनकी वर्तमान जिम्मेदारी से मुक्त करने का आग्रह किया और एक नयी जिम्मेदारी मांगी है. भाजपा सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

RSS के करीबी चंद्रशेखर 6 साल से राजस्थान में थे

सूत्रों ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में भाजपा की सत्ता में वापसी के बाद उन्होंने राजस्थान से बाहर जाने की ‘‘इच्छा'' व्यक्त की है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की पृष्ठभूमि वाले चन्द्रशेखर मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हैं और उन्होंने राज्य के पश्चिमी और काशी क्षेत्रों में भी काम किया है. छह साल पहले उन्हें राजस्थान की जिम्मेदारी सौंपी गई.

अब चंद्रशेखर को तेलंगाना की जिम्मेदारी मिल गई है. मालूम हो कि महासचिव (संगठन) राष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ राज्यों में भी भाजपा में एक महत्वपूर्ण पद है और जिस व्यक्ति को यह प्रभार दिया जाता है वह आम तौर पर आरएसएस पृष्ठभूमि से होता है.

यह भी पढ़ें - कौन हैं टीकाराम जूली, जिन्हें राजस्थान में बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है कांग्रेस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
6 साल बाद राजस्थान से विदा हुए भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, बीते दिनों जेपी नड्डा से मांगी थी नई जिम्मेदारी
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;