विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का गांव चलो अभियान शुरू, चित्तौड़गढ़ में सीपी जोशी कल करेंगे चुनाव कार्यालय का शुभारंभ

चित्तौड़गढ़ में भाजपा ने गांव चलो अभियान की शुरूआत की. इस योजना में भाजपा कार्यकर्ता अपने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से लोगों को घर-घर जाकर परिचित कराएंगे.

Read Time: 4 min
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का गांव चलो अभियान शुरू, चित्तौड़गढ़ में सीपी जोशी कल करेंगे चुनाव कार्यालय का शुभारंभ
चित्तौड़गढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक

Rajasthan News: चित्तौड़गढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर चितौडगढ़ भाजपा एक्शन मोड में आ गई है. शनिवार को भारतीय जनता पार्टी लोकसभा क्षेत्र का चुनाव कार्यालय खोला जाएगा. इस दौरान बीजेपी ने गांव चलो अभियान की शुरूआत की, जिसमें प्रत्येक कार्यकर्ताओं को लोगों के बीच जाकर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताना होगा. साथ ही लोगों के फीडबैक शीर्ष नेतृत्व को भी देने होंगे.  

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ने बताया कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, कैबिनेट मंत्री हेमंत मीणा, प्रदेश महामंत्री एवं उदयपुर संभाग प्रभारी दामोदर अग्रवाल, सह प्रभारी मिथलेश गौतम, भाजपा जिलाध्यक्ष मिठठू लाल जाट शनिवार को दोपहर एक बजे विधि-विधान से लोकसभा चुनाव कार्यालय का शुभारंभ करेंगे.

गांव चलो अभियान की कार्यशाला आयोजित

भाजपा चितौड़गढ़ के सावा मंडल की गांव चलो अभियान की कार्यशाला शुक्रवार को भाजपा जिला कार्यालय पर संपन्न हुई. भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ने बताया कि कार्यशाला में जिलाध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव के लिए गांव चलो अभियान को अति महत्वपूर्ण बताया. जिलाध्यक्ष ने विधानसभा के सभी 34 मंडलों में सभी गांव में प्रवासी कार्यकर्ता एक दिन 24 घंटे का प्रवास कर संपर्क अभियान चलाएंगे और विकसित गांव, विकसित भारत की अवधारणा पर कार्य करेंगे. 

क्या है गांव चलो अभियान

अभियान के जिला संयोजक ने अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए केंद्र में बीते 10 वर्ष में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण, महिला सशक्तिकरण, आंतरिक सुरक्षा और विदेश नीति के कारण पूरे विश्व में भारत का नाम हुआ है. मोदी ने जो कहा वह करके दिखाया इससे कार्यकर्ताओं में हौसला है और आम जनता में मोदी की गारंटी के प्रति विश्वास बढ़ा है.

अभियान के जिला सहसंयोजक ने पीएम मोदी द्वारा किए गए जनकल्याणकारी और योजना प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना ,स्वच्छ भारत मिशन, खाद्य सुरक्षा ,महिला स्वयं सहायता समूह, लखपति दीदी योजना जैसी अनेक योजना चल रही हैं, जिससे आमजन लाभ ले रहा है. 

शीर्ष नेतृत्व को देना है फीडबैक

इन सभी योजनाओं को आमजन के बीच में लेकर जाने और सघन जनसंपर्क कर 24 घंटे प्रवास कर प्रवासी कार्यकर्ता और ग्राम संयोजक मिलकर प्रत्येक गांव में विशिष्ट जनों से मुलाकात कर धार्मिक स्थलों पर जाएंगे. स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता अभियान चलाएंगे. प्रवास के दौरान खिलाड़ियों से मिलना, जनप्रतिनिधियों से मिलना, चुने हुए जनप्रतिनिधि, बहुत पुराने प्रतिष्ठित जनप्रतिनिधि, विचार परिवार के सदस्य, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पोस्टमैन आदि प्रत्येक कार्यकर्ता से संपर्क का यह अति महत्वपूर्ण अभियान है.

इस अभियान द्वारा भारतीय जनता पार्टी के केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देकर और उनके लाभार्थियों से संपर्क कर उसे गांव में और क्या किया जा सकता है, उसकी योजना की जानकारी लेकर बीजेपी के प्रदेश व केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंचाना है.

9 से 11 फरवरी तक चलेगा कार्यक्रम

हर लाभार्थी तक योजनाओं से लाभ पहुंचाने का जो लक्ष्य रखा गया है उसे भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. इस अभियान के तहत सभी जनप्रतिनिधि राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर मुख्यमंत्री, प्रदेशाध्यक्ष, जिलाअध्यक्ष, विधायकगण, सांसद गण अन्य सभी जनप्रतिनिधि एक दिन का प्रवास रखेंगे. राजस्थान में 9 से 11 फरवरी को अभियान के तहत प्रवास कार्यक्रम तय किया गया है. चितौड़गढ़ में जिलाध्यक्ष द्वारा पूरे जिले के एक साथ प्रवास कार्यक्रम 10 फरवरी सायं से 11 फरवरी सायं तक रखा गया है. सभी प्रवासी कार्यकर्ता एवं गांव संयोजक अपने निर्धारित गांव में 24 घंटे का प्रवास करेंगे और शहरी क्षेत्र में मोदी दूत प्रवासी कार्यकर्ता व संयोजक मिलकर 24 घंटे का प्रवास में संपर्क कार्यक्रम करेंगे.

ये भी पढ़ें- गांव चलो अभियान के तहत नागौर पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल शर्मा , दिया बड़ा बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close