विज्ञापन
Story ProgressBack

गांव चलो अभियान के तहत नागौर पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल शर्मा, पेपरलीक और महिला सुरक्षा पर दिया बड़ा बयान

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Nagaur Visit: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज नागौर के दौरे पर हैं. उन्होंने नागौर से भाजपा के गांव चलो अभियान की शुरुआत की. नागौर पहुंचे सीएम ने अपनी सरकार के कामकाज का बखान किया.

Read Time: 4 min
गांव चलो अभियान के तहत नागौर पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल शर्मा, पेपरलीक और महिला सुरक्षा पर दिया बड़ा बयान
नागौर में जनसभा को संबोधित करते राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Nagaur Visit: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शु्क्रवार 9 फरवरी को नागौर जिले के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने भाजपा के गांव चलो अभियान (Gaon Chalo Abhiyan) की नागौर से शुरुआत की. नागौर पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल खरनाल में वीर तेजाजी मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने वीर तेजाजी महाराज के दर्शन किए. साथ ही मूंडवा में वीर तेजाजी महिला शिक्षण संस्थान के वार्षिकोत्सव एवं गर्ल्स हॉस्टल शिलान्यास समारोह में भी शिरकत की. इसके बाद वे अमरपुरा गांव भी पहुंचे, जहां संत लिखमीदास धाम में मुख्यमंत्री ने दर्शन किए.

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला

इस अवसर पर उन्होंने अपनी सरकार के कामकाज का बखान किया, साथ ही पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर भी जुबानी हमले बोले. उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर बोलते हुए कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और उन्हें सशक्त करने की दिशा में हमारी सरकार काम कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े, लेकिन हमने महिलाओं की न केवल सुरक्षा की नीति पर काम किया. बल्कि उन्हें सशक्त और मजबूत बनाने के साथ ही उनके उत्थान और शिक्षा के लिए काम कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि लखपति दीदी योजना से 3 करोड़ महिलाओं को हम लखपति बनाएंगे. महिला सशक्तिकरण के लिए 2 लाख नए महिला एसएसडी बनाने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं 28 लाख महिलाओं को महिला सशक्तिकरण क्रेडिट कार्ड योजना के अंतर्गत एक लाख रुपए का ऋण दिया जाएगा.

10 हजार बालिकाओं को दी जाएगी स्कूटी

इसके अलावा प्रदेश में छेड़छाड़ रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया जाएगा और दस हजार बालिकाओं को स्कूल कॉलेज आने जाने के लिए स्कूटी का वितरण किया जाएगा. साथ ही दस हजार बालिकाओं के लिए सह शिक्षा महाविद्यालय और अभियांत्रिकी महाविद्यालय की छात्राओं को 30% आरक्षण दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी की मंशा के अनुसार राजस्थान में भी विकसित भारत संकल्प यात्राएं निकाली गई, जिसमें हमने महिलाओं को रोजगार के अधिक अवसर देने का प्रयास किया है. पीएम मोदी ने 2014 के बाद जो-जो योजनाएं चलाई है. हम न केवल उनका आंकलन करेंगे, बल्कि इन योजनाओं से वंचितों को लाभान्वित करेंगे.

खेलों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान की धरती में खेल की प्रतिभाएं भरी पड़ी है. इसलिए गांव और ढाणियों से उन्हें तराशा जाएगा. उन्हें उचित अवसर प्रदान किए जाएंगे और ओलंपिक के लिए भी उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा. साथ ही 2028 का ओलंपिक भी राजस्थान की धरती पर करने की दिशा में भी काम किया जाएगा.

पीएम मोदी राजस्थान के विकास को लेकर गंभीर

सीएम शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी राजस्थान के विकास को लेकर गंभीर है, इसलिए उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति बैंकों को भी जयपुर की गलियों में घुमाया और जयपुर को पर्यटन हब बनाने के साथ ही विकसित बनाने की दिशा में कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा देश और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार साथ मिलकर तेज गति से प्रदेश के विकास के लिए काम कर रही है. हमने संकल्प पत्र में जो भी वादे किए थे, उन्हें हम हर हाल में पूरा करेंगे. हमने किसान सम्मान निधि की राशि बढ़ाकर किसानों को संबल दिया है और किसानों की फसल पर बोनस बढ़ाने का भी काम किया है. हम जो वादा करते हैं उसे पूरा करने की गारंटी देते हैं. देश में इस समय केवल मोदी जी की गारंटी चल रही है. हालांकि चुनाव से पहले कांग्रेस के लोग भी गारंटियां दे रहे थे, जिनकी खुद की भी कोई गारंटी नहीं है.

जरूरत पड़ने पर पेपरलीक की CBI जांच भी कराएंगे

सीएम भजनलाल ने कहा कि पिछली सरकार ने प्रदेश के बहनों और भाइयों के हितों पर कुठारागत किया. कांग्रेस के सरकार के दौर में ही 17 पेपर लीक हुए, जिससे युवाओं के हितों पर कुठाराघात हुआ. प्रदेश के युवा कड़ी मेहनत कर कंपटीशन एग्जाम देते थे, लेकिन पेपर लीक से उनके अरमां आंसुओं में बह जाते थे. मगर हम पेपर लीक के किसी भी दोषी को ना तो बख्शेंगे और ना ही छोड़ेंगे, बल्कि उन्हें कड़ी सजा दिलाएंगे. इसके लिए हम SIT का गठन करेंगे और आवश्यकता होगी तो सीबीआई से भी जांच करवाएंगे.

सीएम भजनलाल ने कहा कि नागौर में महिला शिक्षा का यह संस्थान उत्कृष्ट कार्य कर रहा है. ऐसे संस्थानों के कारण ही आज हमारी बालिकाएं और बेटियां शिक्षित हो रही है और देश, प्रदेश तथा विश्व में अपनी प्रतिभा का डंका बजा रही है. इसलिए इस प्रकार की संस्थाओं का और अधिक विकास हो, इस दिशा में भी काम होना चाहिए.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में आज से शुरू होगा भाजपा का 'गांव चलो अभियान', 3 दिन गांव में रहेगी राज्य सरकार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close