विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

राजस्थान में सरकार नहीं बनीं, तो 2024 में हम भाजपा को चुनौती नहीं दे पाएंगे: सचिन पायलट

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार अगर दोबारा हम लोगों को बनानी है, तो हमें सबको साथ लेकर चलने की जरूरत है, वह चाहे छोटा कार्यकर्ता हो या देश प्रदेश का बड़ा नेता हो, हम सबको साथ लेकर चलेंगे तभी कांग्रेस का परिवार संपन्न होगा और दोबारा सरकार बनेगी. 

Read Time: 3 min
राजस्थान में सरकार नहीं बनीं, तो 2024 में हम भाजपा को चुनौती नहीं दे पाएंगे: सचिन पायलट
सचिन पायलट ( फाइल फोटो)
जयपुर:

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने रविवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा केंद्र में सत्ता में असफल हो रही है और राजस्थान में विपक्ष के तौर पर विफल रही है. पायलट रविवार को नीम का थाना के अजीतगढ़ में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में भाजपा का राज है..पर साढ़े नौ साल से केंद्र में भाजपा की सरकार का काम हुआ..आप लोगों ने देखा है.

वो पांच साल जब भाजपा के 163 विधायक थे.. 25 सांसद थे.. केन्द्र में पूर्ण बहुमत की सरकार थी, वो पांच साल का संघर्ष जब हम लोगों ने किया, वो संघर्ष इसलिए कामयाब हुआ, क्योंकि इस क्षेत्र के लोगों ने कांग्रेस का साथ दिया था.

सचिन पायलट

पूर्व डिप्टी सीएम, राजस्थान

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार अगर दोबारा हम लोगों को बनानी है, तो हमें सबको साथ लेकर चलने की जरूरत है, वह चाहे छोटा कार्यकर्ता हो या देश प्रदेश का बड़ा नेता हो, हम सबको साथ लेकर चलेंगे तभी कांग्रेस का परिवार संपन्न होगा और दोबारा सरकार बनेगी. 

साढ़े नौ साल से केंद्र में भाजपा की सरकार का काम हुआ, आप लोगों ने देखा है.. यह भाजपा केंद्र में सत्ता में विफल हो रही है और राजस्थान मे विपक्ष के तौर पर असफल हुई है.

उन्होंने आगे कहा जब तक राजस्थान में सरकार हम लोग दोबारा नहीं बनाते तब तक 2024 के लोकसभा चुनाव में हम भाजपा को चुनौती नहीं दे पाएंगे.उन्होंने कहा कि दो बार चुनाव हुए राजस्थान में हमें कामयाबी नहीं मिली, लेकिन अभी हिमाचल में और कर्नाटक में भाजपा की सरकार को हराकर वहां कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी है.

उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पूरे देश में रैलिया कर रहे है. पायलट ने कहा हाल ही में राहुल गांधी राजस्थान आए थे और उनका संदेश था.. एकजुटता से हम चुनाव लडेंगे तो इतिहास बदलेंगे, जो 30 साल में नहीं हो सका वो राजस्थान में होगा. इस बार दो महीने बाद होगा और कांग्रेस पार्टी की सरकार यहां फिर से बनेगी.

ये भी पढ़ें-एमपी, यूपी और हरियाणा में राजस्थान से ज्यादा अपराध: प्रताप सिंह खाचरियावास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close