विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

एमपी, यूपी और हरियाणा में राजस्थान से ज्यादा अपराध: प्रताप सिंह खाचरियावास

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा एनसीआरबी का आंकड़ा उठाकर देख लीजिए सबसे ज्यादा अपराध मध्य प्रदेश, यूपी और हरियाणा में है. खाचरियावास ने कहा मुख्यमंत्री ने नियम बनाया कि हर हाल में एफआईआर दर्ज करनी ही होगी. राजस्थान में एफआईआर ज्यादा दर्ज भले है लेकिन अपराध कम है.

Read Time: 3 min
एमपी, यूपी और हरियाणा में राजस्थान से ज्यादा अपराध: प्रताप सिंह खाचरियावास
एनडीटीवी कान्क्लेव में प्रताप सिंह खाचरियावास

एनडीटीवी राजस्थान कॉन्क्लेव में रविवार को शिरकत करने पहुंचे सीएम गहलोत मंत्रिमंडल में शामिल कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने  बीजेपी कड़ा प्रहार किया. खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी  कमरे में बैठकर झूठे नारे बनाकर राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाती है. उन्होंने आगे कहा, एनसीआरबी का आंकड़ा उठाकर देख लीजिए सबसे ज्यादा अपराध मध्य प्रदेश, यूपी और हरियाणा में है.

खाचरियावास ने बताया कि सीएम गहलोत ने नियम बनाया है कि हर हाल में FIR दर्ज करनी ही होगी. राजस्थान में FIR ज्यादा दर्ज भले हैं, लेकिन अपराध कम है. 

उन्होंने कहा कि राजस्थान में आकर लोग सुकून से रहना पसंद करते हैं. वहीं, शीर्ष नेताओं के सेंसिटिव होने के सवाल पर खाचरियावास ने कहा कि उनके नेता प्रदेश की घटनाओं पर तुरंत एक्शन लेते हैं उस पर किसी को ट्वीट करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, क्या प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश की घटना पर शोक व्यक्त करते हैं? उस घटना पर एक्शन वहां का सीएम लेता है तो राजस्थान में भी ऐसा ही है.

Latest and Breaking News on NDTV

बीते दिन हुई घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा अपराध करने वाला किसी भी धर्म का हो उस पर कठोर कार्रवाई होगी. भीड़ को किसी को मारने का कोई अधिकार नहीं, मैं राम का वंशज हूं अगर मौके पर रहूंगा तो जरूर भीड़ में घुसकर पीड़ित को बचाऊंगा, मूकदर्शक लोगों के पाप का हिसाब जरूर होगा.

कैबिनेट मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव हारने के डर से बीजेपी दंगे कराना चाह रही है. दो लोगों की लड़ाई को बीजेपी वालों ने धार्मिक रंग दिया. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी सिर्फ वोट की राजनीति करते हैं, उनकी भाषा असंवैधानिक है, वे देश को तोड़ने का कार्य कर रहे हैं. देश तो आजादी के बाद के लोगों ने बनाया है.

उल्लेखनीय है राजस्थान को 2030 तक अग्रणी राज्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 'राजस्थान मिशन 2030' शुरू किया है, सीएम गहलोत के राजस्थान मिशन 2030 के तहत महत्वाकांक्षी स्कीमों पर रविवार को जयपुर में एनडीटीवी राजस्थान कॉन्क्लेव आयोजित किया था, जिसके दूसरे सत्र में मंत्री खाचरियावास ने शिकरत किया.

ये भी पढ़ें-मिशन 2030 के लिए 3.5 करोड़ से ज्यादा लोगों से मिले सुझाव, 9 लेयर्स में पूछे गए सवाल, NDTV मंच पर बोले नरेश अरोड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close