विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

मिशन 2030 के लिए 3.5 करोड़ से ज्यादा लोगों से मिले सुझाव, 9 लेयर्स में पूछे गए सवाल, NDTV मंच पर बोले नरेश अरोड़ा

नरेश अरोड़ा ने कहा सीएम गहलोत ने मिशन 2030 मिशन एक स्टेट्समैन की तरह विजन दिया है और लोगों तक उनकी बात पहुंची और लोग इसमे बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. उन्होंने सीएम को जादूगर करार देते हुए कहा कि जो लोग उन्हें नहीं जानते थे, अब उन्हें जानने लगे हैं.

Read Time: 4 min
मिशन 2030 के लिए 3.5 करोड़ से ज्यादा लोगों से मिले सुझाव, 9 लेयर्स में पूछे गए सवाल, NDTV मंच पर बोले नरेश अरोड़ा
नरेश अरोड़ा ने एनडीटीवी कॉन्क्लेव में भाग लिया

सीएम गहलोत के राजस्थान मिशन 2030 के तहत महत्वाकांक्षी स्कीमों पर जयपुर में रविवार को हुए एनडीटीवी राजस्थान कॉन्क्लेव में बोलते हुए पॉलिटिकल स्ट्रैटेजिस्ट एंड डिज़ाइन बॉक्स के को-फाउंडर ने बताया कि अब तक सीएम अशोक गहलोत के राजस्थान मिशन 2030 के लिए 3.5 करोड़ से ज्यादा सुझाव मिले हैं. उन्होंने मिशन 2030 को सीएम गहलोत की सोच बताते हुए उन्होंने कहा कि मिशन 2030 के लिए लोगों से 9 लेयर्स में सुझाव मांगे गए थे.

राजस्थान को 2030 तक अग्रणी राज्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 'राजस्थान मिशन 2030' शुरू किया है, जिसमें सरकार के मंत्री के साथ-साथ अलग-अलग विषयों के एक्सपर्ट शामिल हो रहे हैं. रविवार को जयपुर में एनडीटीवी राजस्थान कॉन्क्लेव के तीसरे सत्र में नरेश अरोड़ा ने शिरकत किया. 

आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तैयारियों पर चर्चा करते हुए अरोड़ा ने कहा कि बीजेपी चुनाव लड़ने की अच्छी कोशिश कर रही है, लेकिन कांग्रेस अपने हिसाब से अच्छी फाइट दे रही है. उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि कांग्रेस राजस्थान में चुनाव जीते. वहीं, राजस्थान में 30 साल की परिपाटी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को सत्ता परिवर्तन तब करना पड़ता है जब वो सत्ता से खुश नहीं हों.

कार्यक्रम में शिरकत करते डिजाइन बॉक्स के को-फाउंडर नरेश अरोड़ा

कार्यक्रम में शिरकत करते डिजाइन बॉक्स के को-फाउंडर नरेश अरोड़ा

उन्होंने कहा, सीएम ने मिशन 2030 स्टेट्समैन की तरह विजन दिया है और लोगों तक बात पहुंची है सीएम गहलोत के पास जादूगरी है, जो लोग नहीं जानते थे, अब सीएम गहलोत के बारे में जानने लगे हैं. अरोड़ा ने आगे कहा कांग्रेस पार्टी के साथ काम करने का अनुभव चैलेंज वाला रहता है, मैं चाहता हूं कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार दोबारा बने.

सीएम गहलोत ने मिशन 2030 मिशन एक स्टेट्समैन की तरह विजन दिया है और लोगों तक उनकी बात पहुंची और लोग इसमे बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. उन्होंने सीएम को जादूगर करार देते हुए कहा कि जो लोग उन्हें नहीं जानते थे, अब उन्हें जानने लगे हैं. 

वहीं, राजस्थान के विजन डवलेपमेंट पर चर्चा करते हुए अरोड़ा ने कहा कि लोगों की गुड क्वालिटी लाइफ होनी चाहिए, हेल्थ पर मुख्यमंत्री गहलोत का फोकस है. यही कारण है कि प्रदेश में निरोगी राजस्थान अभियान चलाया है. उन्होंने शिक्षा का महत्ता दर्शाते हुए कहा कि एक अच्छे शिक्षक होने चाहिए, केवल बिल्डिंग अच्छे होने से काम नहीं चलता है.

उन्होंने मिशन 2030 तक राजस्थान को एक अग्रणी राज्य के रूप विकसित करने लिए तीन सेक्टर्स पर काम पर जोर दिया. इसके लिए गुड क्वालिटी लाइफ के लिए एक बेहतर स्वास्थ्य का पहला सेक्टर्स बताया. वहीं, एक बेहतर शिक्षा को दूसरा सेक्टर बताया. उनके मुताबिक अच्छे शिक्षक होने चाहिए, केवल बिल्डिंग अच्छी होने से काम नहीं होता. तीसरे और आखिरी सेक्टर स्पोर्ट्स पर बल देते हुए कहा कि इसकी राजस्थान में  काफी गुंजाइश है, क्योंकि खेलों से अनुशासन आता है. 

इसे भी पढ़ें: भाजपा को महिला आरक्षण का लाभ नहीं मिलने वाला, NDTV के मंच पर बोले मंत्री खाचरियावास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close