विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

भाजपा को महिला आरक्षण का लाभ नहीं मिलने वाला, NDTV के मंच पर बोले मंत्री खाचरियावास

एनडीटीवी राजस्थान कॉन्क्लेव के दूसरे सत्र में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शिरकत की उन्होंने कहा बीजेपी को महिला आरक्षण का लाभ नहीं मिलने वाला है. क्योंकि उनकी रैलियों में महिलाएं नहीं आ रही है, इससे पता चलता है कि बीजेपी को महिला आरक्षण का लाभ चुनाव में नहीं मिलने जा रहा है.

Read Time: 3 min
भाजपा को महिला आरक्षण का लाभ नहीं मिलने वाला, NDTV के मंच पर बोले मंत्री खाचरियावास
एनडीटीवी राजस्थान कॉन्क्लेव में शिरकत करते हुए प्रताप सिंह खाचरियावास

सीएम गहलोत के राजस्थान मिशन 2030 के तहत महत्वाकांक्षी स्कीमों पर जयपुर में आयोजित कॉन्क्लेव में कैबिनेट मंत्री (खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग) प्रताप खाचरियावास ने कहा राजस्थान में हम दुबारा आ रहे हैं, 156 हमारा नारा है, हमने जो कहा, वह पूरा किया. मध्यम वर्ग, किसान, व्यापारी और स्टूडेंट की जो सोच है उसको पूरा करने के लिए हमने मिशन 2030 का नारा दिया है.

खाचरियावास ने कोटा में विद्यार्थियों के सुसाइड मामले पर जवाब करते हुए कहा कि इसकी मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री गहलोत खुद कर रहे हैं, जल्द ही इस पर ठोस निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा, कोटा में जो कोचिंग इंस्टीट्यूट सिर्फ पैसे कमाने के लिए काम कर रहे है, ऐसे कोचिंग संस्थानों से सरकार सख्ती से निपटेगी.

NDTV कॉन्क्लेव में  विषय विशेषज्ञ के तौर पर भाग लेते प्रताप खचारियावास

NDTV कॉन्क्लेव में विषय विशेषज्ञ के तौर पर भाग लेते प्रताप खचारियावास

खाचरियावास ने कहा नेहरू की सोच थी कि हमें एक बेहतर देश बनाना है, लेकिन आज कल हर मुद्दे पर राजनीति होती है. महिला आरक्षण बिल पर बोलते हुए उन्होंने कहा बीजेपी को महिला आरक्षण का लाभ नहीं मिलने वाला है. साथ ही, उन्होंने कहा, नोटबंदी को लेकर गांव-गांव में चर्चा है, लोगों को समझ में आने लगा है कि पराठे पर भी टैक्स लगने लगा है. भूखे आदमी को सपना दिखाया जा रहा है.

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि उनकी रैलियों में महिलाएं नहीं आ रही है, जो बताती है कि बीजेपी को महिला आरक्षण का लाभ चुनाव में नहीं मिलने जा रहा है. राहुल गांधी ने जब महिला आरक्षण के बारे में कहा तब बीजेपी द्वारा बिल लाया गया.

गौरतलब है राजस्थान को 2030 तक अग्रणी राज्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 'राजस्थान मिशन 2030' शुरू किया है, जिसमें सरकार के मंत्री के साथ-साथ अलग-अलग विषयों के एक्सपर्ट शामिल हो रहे हैं. रविवार को जयपुर में एनडीटीवी राजस्थान कॉन्क्लेव के दूसरे सत्र में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शिरकत की.

ये भी पढ़ें-'हेल्थ के मामले में राजस्थान का गोल्डन युग चल रहा है', NDTV के मंच पर बोले सुधीर भंडारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close