विज्ञापन

Rajasthan BJP Meeting: कल जयपुर में भाजपा की बड़ी बैठक, विधायक, सांसद, मंत्री सहित 8 हजार कार्यकर्ता होंगे शामिल; शिवराज सिंह चौहान करेंगे केंद्र की नुमाइंदगी

BJP Working Committee meeting in Jaipur: राजस्थान की राजधानी जयपुर में 13 जुलाई को भाजपा की एक बड़ी बैठक होने वाली है. इस बैठक में भाजपा के विधायक, सांसद, मंत्री सहित करीब 8 हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे. वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान इस बैठक में केंद्र सरकार की नुमाइंदगी करते नजर आएंगे.

Rajasthan BJP Meeting: कल जयपुर में भाजपा की बड़ी बैठक, विधायक, सांसद, मंत्री सहित 8 हजार कार्यकर्ता होंगे शामिल; शिवराज सिंह चौहान करेंगे केंद्र की नुमाइंदगी
जयपुर में भाजपा के कार्यक्रम में सीएम भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित अन्य.

BJP Working Committee Meeting in Jaipur: लोकसभा चुनाव के बाद राजस्थान में कल भाजपा की एक बड़ी बैठक होने जा रही है. इस बैठक में प्रदेश भर से भाजपा के विधायक, सांसद, मंत्री के साथ-साथ मंडल स्तर से लेकर पंचायत राज, निकाय और प्रदेश पदाधिकारियों सहित करीब 8 हजार जनप्रतिनिधि शामिल होंगे. इस बात की जानकारी राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सीपी जोशी ने दी है. शुक्रवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में सीपी जोशी ने बताया कि कल (13 जुलाई) सुबह 9 बजे से जयपुर के सीतापुरा स्थिति जेईसीसी सभागार में ऐतिहासिक वृहद कार्यसमिति का आयोजन किया जाएगा.  कार्यसमिति में पंचायत राज के जनप्रतिनिधि, निकाय जनप्रतिनिधि, सासंद, विधायक, मंत्री मुख्यमंत्री और प्रदेश पदाधिकारियों सहित आठ हजार से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता भाग लेंगे. 

केंद्र से कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और दुष्यंत गौतम होंगे शामिल

केंद्र की ओर से एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम भी इस बैठक में उपस्थित रहेंगे. कार्यसमिति की तैयारियों के लिए बनाई गई व्यवस्था टोलियां प्रत्येक काम को बारीकी से कर रही हैं. दो सत्रों में होेने वाली वृहद कार्यसमिति के दौरान प्रदेश से केंद्र सरकार में बनाए गए चार मंत्रियों का स्वागत और अभिनंदन किया जाएगा. प्रेसवार्ता में भाजपा की प्रदेश सह-प्रभारी विजया राहटकर, प्रदेश मंत्री पिंकेश पोरवाल और प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ उपस्थित रहे.  

भाजपा की आगामी कार्ययोजना का रूट मैप होगा तैयार

कार्यसमिति बैठक में भाजपा की आगामी कार्ययोजना का रूटमैप बनाया जाएगा. सीपी जोशी ने कहा कि भाजपा की भजनलाल सरकार की ओर से पेश किये गए पूर्णकालिक बजट 2024-2025 में विकसित राजस्थान, सशक्त राजस्थान, अग्रणी राजस्थान और समग्र राजस्थान की परिकल्पना को साकार किया है. बजट में प्रदेश के हर वर्ग के चहुंमुखी विकास और सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखकर उस पर काम शुरू कर दिया गया है. बजट में सिंचाई से लेकर पेयजल समस्या के समाधान के लिए 15 हजार करोड की लागत से 25 लाख नल कनेक्शन देने की घोषणा की गई है. 

भाजपा अध्यक्ष ने प्रदेश के बजट को लेकर कही ये बातें

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रदेश में 06 हजार करोड की लागत से 53 हजार किलोमीटर सडकों का जाल बिछाया जाएगा. इसके अलावा 09 हजार करोड की लागत से राज्य राजमार्ग, आरओबी और आरयूबी के निर्माण होंगे. 2750 किलोमीटर के 09 ग्रीनफील्ड हाईवे बनेंगे वहीं शहरी विकास के लिए 500 करोड की श्यामा प्रसाद मुखर्जी जिला उत्थान, कचरा प्रबंधन और सीवरेज आदि पर विशेष फोकस किया जाएगा. बस सेवाओं, मेट्रो सेवाओं का विस्तार, औद्योगिक विकास के लिए इंडस्ट्री पॉलिसी, टेक्सटाइल्स पॉलिसी और एमएसएमई पॉलिसी जैसे नये कदमों के साथ प्रदेश को औद्योगिक गति मिलेगी. राजस्थान की जीडीपी में 5.6 प्रतिशत योगदान देने वाले पर्यटन उद्योग को बढावा देने के लिए पर्यटन बोर्ड और पर्यटन विस्तार किया जाएगा. 

चार लाख सरकारी नौकरी युवाओं को बड़ी सौगात 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रदेश की भजनलाल सरकार ने युवाओं के लिए नई युवा नीति के तहत एक साल में एक लाख सरकारी कर्मचारियों की भर्ती और पूरे कार्यकाल में चार लाख सरकारी भर्ती देने की घोषणा कर युवाओं को सौगात दी है. रोजगार के क्षेत्र में ऐतिहासिक घोषणा की है. युवाओं के लिए स्किल डवलपमेंट, स्टार्टअप को प्रोत्साहन, नमो ड्रोन दीदी के तहत 1000 बहनों को लाभ, आंगनबाड़ी केंद्रों पर दूध की व्यवस्था और बरसाती पानी के संरक्षण के लिए तीस हजार करोड़ की परियोजना जैसे ऐतिहासिक घोषणाएं हुई हैं. 

यह भी पढ़ें - अब बजट सत्र में नजर नहीं आएंगे किरोड़ी लाल मीणा, बड़ी वजह आई सामने

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
RSS के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वाले आरोपियों के खिलाफ होगा बुलडोजर एक्शन? मंत्री ने दिया ये जवाब
Rajasthan BJP Meeting: कल जयपुर में भाजपा की बड़ी बैठक, विधायक, सांसद, मंत्री सहित 8 हजार कार्यकर्ता होंगे शामिल; शिवराज सिंह चौहान करेंगे केंद्र की नुमाइंदगी
Sirohi News Health department tightens grip against adulterators seizes 1177 kg of ghee in aburoad
Next Article
Sirohi News: मिलावटखोरों के खिलाफस्वास्थ्य विभाग ने कसा शिंकजा, 1177 किलो घी किया सीज
Close